6 साल की बच्ची ने ब्रेट ली की बखिया उधेड़ी, ऑस्ट्रेलियाई बॉलर ने कहा-ये तो सचिन तेंदुलकर है

ब्रेट ली ने कहा कि सिर्फ विराट कोहली ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं (फाइल फोटो )

ब्रेट ली ने कहा कि सिर्फ विराट कोहली ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं (फाइल फोटो )

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett lee) और भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulakr) ने लंबे समय तक एक दूसरे का सामना किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में दुनिया भर के फैंस महिला क्रिकेट का मजा ले रहे हैं. जहां युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) से लेकर ऑस्ट्रेलियाई ऑलरांउडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) जैसी खिलाड़ियों ने अपनी अलग पहचान बना ली हैं वहीं गुरुवार को एक नन्हीं क्रिकेट फैन ने ऑस्ट्रेलिया दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) की गेंद पर शानदार शॉट खेलकर सबको अपना मुरीद बना लिया.

छह साल की तनीषा के मुरीद हुए ब्रेट ली

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें ब्रेट ली (Brett Lee) छह साल की तनीषा सेन (Tanisha Sen) को गेंदबाजी करते दिख रहे हैं. तनीषा उनकी गेंद पर  ड्राइव खेलती हैं जिसके बाद ब्रेट ली उनसे पुल शॉट खेलने को कहते हैं. अगली ही गेंद पर तनीषा जोरदार पुल शॉट खेलकर उन्हें हैरान कर देती हैं. तनीषा के बारे में बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा, 'मैं गेंदबाजी करते हुए घबरा रहा था. तनीषा केवल छह साल की और कमाल का खेलती हैं. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं छह साल के सचिन तेंदुलकर का सामना कर रहा हूं.'


तनीषा ने इसके बात बताया कि भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना उनकी पसंदीदा क्रिकेटर हैं और वह ड्राइव शॉट खेलना सबसे ज्यादा पसंद करती है. तनीषा की बल्लेबाजी देखकर ब्रेट ली ने कहा कि एक दिन छह साल की यह अपने देश का प्रतिनिधित्व जरूर करेंगी. ली ने कहा कि वह इंतजार करेंगे कि तनीषा भारत या ऑस्ट्रेलिया किस टीम की ओर से खेलती हैं.



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा फाइनल

गुरुवार को भारत ने पहली बार महिला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है. सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होना था. हालांकि भारी बारिश के कारण यह मैच नहीं हो पाया और ग्रुप राउंड में टॉप पर रहने के उन्हें फाइनल में सीधा प्रवेश मिला है. वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को मात दी. फाइनल में अब चार बार की वर्ल्ड चैंपियन पहली बार टूर्नामेंट का फाइनल का खेल रहे भारत से होगा. आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भी इन दोनों टीमों के बीच ही खेला गया था जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी.

एमएस धोनी-विराट कोहली गायब, हरभजन सिंह की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में ये 3 भारतीय शामिल

चार बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम की इस खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा-भारत के खिलाफ खेलने से नफरत है

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज