अगर आपके पास है 1, 5 और 10 रुपये के सिक्के, तो आप बनेंगे लखपति! मिलेंगे 25 लाख रु, करें ये काम

1, 5 और 10 रुपए का ये वाला सिक्का आपको बनाएगा मालामाल

1, 5 और 10 रुपए का ये वाला सिक्का आपको बनाएगा मालामाल

क्या आपने कभी सोचा है कि 1 रुपये, 5 रुपये और 10 रुपये सिक्के आपको लखपति बना सकते हैं. जी हां, बिल्कुल आपने सही सुना है. अगर आपके पास 1 रुपये, 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के हैं तो आप रातोंरात लखपति बन सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 10:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्या आपने कभी सोचा है कि 1 रुपये, 5 रुपये और 10 रुपये सिक्के आपको लखपति बना सकते हैं. जी हां बिल्कुल आपने सही सुना है. यहां हम किसी जादू की बात नहीं कर रहे हैं. यह एक सच्ची बात है कि अगर आपके पास 1 रुपये, 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के हैं. तो आप बिल्कुल घर बैठे लखपति बन सकते हैं. लेकिन शर्त ये है कि जिस तरह के हम सिक्के आपको बता रहे हैं, वैसे ही होने चाहिए. बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें पुराने सिक्के (coins) और करेंसी (currencies) रखने का शौक है. यही शौक कभी-कभी आपको लखपति बना सकता है.

माता वैष्णो दे के 5 और 10 के सिक्कों की डिमांड

पैसा कमाने का जरिया इन दिनों ई-कॉमर्स (e-commerce) वेबसाइट पर भी ट्रेंड कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं. मतलब कहने का ये हुआ कि आपके 5 और 10 के सिक्के में माता वैष्णो देवी की तस्वीर होनी चाहिए. इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.आप इन सिक्कों की ऑनलाइन वेबसाइट (online websites) पर नीलामी (auction) कर सकते हैं. किसान भी अपने पुराने सिक्कों को ऑनलाइन बेचकर अमीर बनने के इस मौके को हथिया सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: आज से 7 दिन बैंक रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट
1 रुपये का सिक्का

1 रुपये के सिक्के की भी बड़ी डिमांड है. यह सिक्का भी आपको लखपति बना देगा. हम जिस 1 रुपये के सिक्के के बारे में बात कर रहे हैं, इसे 1913 में जारी किया गया था. समझ लीजिए कि अगर आपके खजाने में ये सिक्का निकल आया तो आप घर बैठे 25 लाख रुपये कमा लेंगे. यह सिक्का 100 साल से अधिक पुराना है. यह एक ऐसा सिक्का है, जिसे सरकार ने जारी किया था. इस सिक्के को चांदी से बनाया गया था. अभी इस सिक्के को विक्टेरियन कैटेगरी में शामिल कर दिया गया है. यह बहुत ही रेयर है. इस सिक्के को भी आपको इंडिया मार्ट साइट पर बेचना है.

ये भी पढ़ें- Money Making Tips: अब नहीं होगी पैसों की टेंशन, अपनाएं ये 4 तरीके और हो जाएं मालामाल!



इन वेबसाइट पर कर सकते हैं ऑनलाइन बिक्री

https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html

https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/

http://www.indiancurrencies.com/

ये भी पढ़ें- SBI की इस स्पेशल पॉलिसी में हर दिन जमा करें 100 रुपये से भी कम, मिलेगा 2.5 करोड़ का कवर, जानें डिटेल्स..

यहां देनी होगी आईडी

आप इन सिक्कों को इंडियामार्ट की साइट पर बेच सकते हैं. वहां लोग इस तरह के सिक्कों के लिए सर्च कर रहे हैं. आपको सिर्फ साइट में जाकर अपनी लॉगइन आईडी बनाकर सिक्कों फोटो अपलोड कर देनी है. बस आपका काम हो गया, आपके ग्राहकों की लाइन लग जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज