Home /News /business /

एलन मस्क के 7 शब्दों वाले एक ट्वीट ने डूबा दिए 1 लाख करोड़ रुपये, अब कुर्सी पर भी खतरा

एलन मस्क के 7 शब्दों वाले एक ट्वीट ने डूबा दिए 1 लाख करोड़ रुपये, अब कुर्सी पर भी खतरा

एलन मस्क की मगंल को पर परमाणु बम गिरने की योजना रोसकोसमोस को व्यवहारिक नहीं लगती.

एलन मस्क की मगंल को पर परमाणु बम गिरने की योजना रोसकोसमोस को व्यवहारिक नहीं लगती.

अपने ट्वीट्स को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले टेस्ला (Tesla) के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) ने एक बार फिर हैरान करने वाले ट्वीट किए हैं. इसके बाद उनकी कंपनी की वैल्यूएशन में बड़ी गिरावट देखने को मिली.

    नई दिल्ली. टेस्ला (Tesla Inc.) के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) अपनी बिजनेस स्ट्रैटेजी के अलावा बयानों की वजह से भी अक्सर सूर्खियों में बने रहते हैं. अब उनके एक ट्वीट ने 14 अरब डॉलर (करीब 1 लाख करोड़ रुपये) का नुकसान पहुंचा दिया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा Tesla stock price is too high imo, जिसका मतलब है कि 'मेरे हिसाब से टेस्ला के स्टॉक प्राइस कुछ ज्यादा ही हैं'. उनके इस एक ट्वीट ने उनकी कंपनी का वैल्यूएशन को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, 1 मई को एलन मस्क लगातार कई ट्वीट किए.

    अपनी सारी संपत्ति बेचने की भी बात कही
    इन ट्वीट में उन्होंने अपनी सारी संपत्ति बेचने तक की बात की. हीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि उनके इस फैसले से उनकी प्रेमिका ​ग्रिम्स उन पागल हैं. उनकी प्रेमिका एक पॉप म्यूजिशियन हैं. वर्तमान में ट्विटर पर एलन मस्क के 3.3 करोड़ लोग फॉलो करे हैं. आइए देखते हैं कि उन्होंने क्या ट्वीट किया. अब कहा जा रहा है कि टेस्ला CEO एलन मस्क की जॉब जा सकती है. क्योंकि कंपनी के बोर्ड मेंबर एलन मस्क के अजब-गजब ट्वीट से हुए नुकसान को गंभीरता से ले रहे हैं.

    कंपनी के शेयरों में गिरावट
    शुक्रवार को उनके ट्वीट के बाद टेस्ला के शेयरों में 10 फीसदी से भी ज्यादा की गिरावट देखने को मिली. शुक्रवार को कंपनी के शेयर प्राइस 755 डॉलर था, लेकिन बाजार बंद होने तक यह लुढ़ककर 701 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर चला गया.





    यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में अगर आपका TV या AC खराब हो गया है तो सिर्फ एक कॉल पर मिलेगी मदद

    पहले उनके ट्वीट से टेस्ला पर पड़ा है असर
    ऐसा पहली बार नहीं हो रहा कि एलन मस्क का ट्वीट से उनकी कंपनी पर असर पड़ा हो. इसके पहले अगस्त 2018 में एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि वह टेस्ला को निजी कंपनी में बदलना चाहते हैं. इसके बाद से टेस्ला के शेयर्स 20 फीसदी तक गिर गए. इसके अलावा न्यूयॉक स्टॉक मार्केट में टेस्ला के भविष्य के बारे में एक आपत्तिजनक ट्वीट करने पर अमेरिकी रेग्युलेटर ने एलन मस्क पर 20 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया था. टेस्ला पर भी इतना जुर्माना लगा था. मस्क को इस ट्वीट के बाद अपने सीईओ पद से भी हटाया गया था.

    इसी साल फेसबुक को लेकर दिया था बयान
    इसी साल अपने एक ट्वीट में उन्होंने सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने इस ट्वीट में लिखा था कि सभी लोगों को अपने फोन से फेसबुक डिलीट कर ​देना चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि एलन मस्क ने यह बयान एक्टर साचा बैरन कोहेन द्वारा फर्जी खबर को लेकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने ​फेसबुक की विश्वसनीयता पर भी सवाला उठाया था.

    यह भी पढ़ें: कोरोना ने बदला कारोबार का तरीका, इनोवेशन के जरिए कुछ ऐसे कमाई कर रही कंपनियां

    Tags: Business news in hindi, Elon Musk, Tesla car

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर