खुशखबरी! नोएडा में मार्च से शुरू होगी इन 10 प्रोजेक्ट से जुड़े फ्लैटस की रजिस्ट्री, इस कारण लगी थी रोक

घर ख्ररीदारों के लिए खुशखबरी

घर ख्ररीदारों के लिए खुशखबरी

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida), यमुना और नोएडा अथॉरिटी से जुड़े प्रोजेक्टस में फ्लैट की रजिस्ट्री पर लगी रोक हटा ली गई है. जिससे उम्मीद की जा रही है कि इसी महीने मतलब मार्च से ही फ्लैट की रजिस्ट्री शुरु हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 12:10 PM IST
  • Share this:
नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida), यमुना और नोएडा अथॉरिटी से जुड़े प्रोजेक्टस में फ्लैट लेने वाले खरीदारों के लिए बड़ी खबर है. तीनों अथॉरिटी से जुड़े प्रोजेक्ट्स में फ्लैट की रजिस्ट्री पर लगी रोक हटा ली गई है. इसी महीने मतलब मार्च से फ्लैट की रजिस्ट्री शुरु हो जाएगी. सोसाइटियों में कैंप लगाकर रजिस्ट्री से जुड़ी कागजी कार्रवाई पूरी की जाएगी. इसमे आम्रपाली ग्रुप के प्रोजेक्ट भी शामिल हैं. अथॉरिटी ने रजिस्ट्री पर यह रोक प्रोजेक्ट से जुड़े बिल्डरों पर बकाए के चलते लगाई थी.

गौरतलब रहे यूपी के मुख्य सचिव हाल ही में नोएडा आए थे. एक बैठक में मुख्य सचिव ने फ्लैट की रजिस्ट्री मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई कर खरीदारों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए थे. इसी बैठक के बाद 10 रुके हुए प्रोजेक्ट्रस के फ्लैट की रजिस्ट्री के काम में तेजी आई है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च और अप्रैल में रजिस्ट्री के काम को पूरा कर लिया जाएगा.

मार्च में रजिस्ट्री के लिए यहां लगेंगे कैंप



अथॉरिटी के मुताबिक मार्च में कैंप लगाकार रजिस्ट्री करने का काम सबसे पहले सेक्टर-78 में ओरियन, सेक्टर-50 में अंतरिक्ष, सेक्टर-50 में वेस्टेक, सेक्टर-45 में रानी प्रमोटर्स, सेक्टर-137 में पंचशील, सेक्टर-75 में एपेक्स, सेक्टर-78 में महागुन, पारस ग्रुप की सेक्टर-137 व 168 में सोसाइटी और सेठ्ठी आदि सोसायटी के फ्लैट की रजिस्ट्री की जाएगी.
Delhi-NCR में दूध को लेकर हो सकता है बड़ा संकट, तेजी से बढ़ रही डेयरी प्रोड्क्ट की डिमांड

आम्रपाली ग्रुप के खरीदारों यहां मिलेगी राहत

अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो रजिस्ट्री के इस अभियान में आम्रपाली से जुड़े 400 फ्लैट की रजिस्ट्री भी की जाएगी. हालांकि अभी नोएडा अथॉरिटी को इस बिल्डर से बकाए का भुगतान नहीं मिला है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के तहत कोर्ट रिसीवर के माध्यम से रजिस्ट्री कराई जा रही है. इस कैंप में आम्रपाली प्रिंसले स्टेट के 294, सफायर-1 के 29, सफायर-2 की 47 फ्लैट की रजिस्ट्री की जाएगी. सूत्रों की मानें तो अकेले नोएडा में ही आमप्राली के सभी प्रोजेक्ट में 11056 फ्लैट की रजिस्ट्री बाकी है. जबकि बीते एक साल में सिर्फ 1580 फ्लैट की रजिस्ट्री ही हो पाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज