Home /News /business /

10 साल के बच्चे ने बैंक से की बड़ी चोरी! मात्र 30 सेकेंड में उडाए 10 लाख रुपये, इस तरह दिया वारदात को अंजाम

10 साल के बच्चे ने बैंक से की बड़ी चोरी! मात्र 30 सेकेंड में उडाए 10 लाख रुपये, इस तरह दिया वारदात को अंजाम

लोगों की नाक के नीचे से उड़ा ले गया 10 लाख

लोगों की नाक के नीचे से उड़ा ले गया 10 लाख

10 साल के बच्चे ने चोरी की वारदात को उस वक्त अंजाम दिया जब बैंक ग्राहकों (Cooperative Bank) से भरा हुआ था, 10 लाख चोरी करने में उसे मात्र 30 सेकेंड का टाइम लगा.

    नीमच. मध्य प्रदेश में चोरी का एक अनोखा और सनसनीखेज मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीमच जिले के जावद इलाके में एक 10 साल के बच्चे ने सहकारी बैंक से 10 लाख रुपये चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चौंकाने वाली बात यह है कि बच्चे ने चोरी की वारदात को सबसे व्यस्त समय में अंजाम दिया और इसके लिए उसे महज 30 सेकंड का समय लगा. इसकी भनक बैंक के स्टाफ और बैंक में मौजूद अन्य लोगों को भी नहीं लगी. इस मामले का खुलासा CCTV फुटेज के सामने आने के बाद हुआ है.

    इस तरह दिया वारदात को अंजाम- मनी कंट्रोल में छपी खबर के अनुसार, CCTV फुटेज में देखा गया, सुबह 11 बजे एक बच्चा सहकारी बैंक में दाखिल हुआ. उसके बाद उसने कैशियर के रुम में एंट्री की. वहां मौजूद किसी भी व्यक्ति को इस बात की भनक तक नहीं लगी की उनके सामने बच्चा इतनी बड़ी चोरी कर रहा है. बच्चा धीरे से काउंटर डेस्क के नीचे छिप गया. इसके बाद वह तेजी से नोटों की गड्डी को एक थैले में गिराता गया थैला भरने पर वह आराम से बाहर निकल आया. इस वारदात को अंजाम देने में बच्चे को महज 30 सेकेंड का वक्त लगा.

    ये भी पढ़ें : एक से ज्यादा बैंकों में हैं आपका सेविंग Account तो हो जाएं सावधान! हो सकता है बड़ा नुकसान

    शख्स के इशारे पर की चोरी-पुलिस ने इस CCTV फुटेज को देखने के बाद बताया है कि इस बच्चे को 20 साल का कोई शख्स गाइड कर रहा था. यह शख्स बैंक में करीब आधे घंटे से एक किनारे खड़ा था. वीडियो में नजर आ रहा है कि जैसे की कैशियर अपनी टेबल से उठकर बाहर जाता है यह युवक बच्चे को इशारा करता है. इस वारदात के दौरान बैंक में कई ग्राहक काउंटर के पास लाइन में लगकर खड़े हैं. इस दौरान यह लड़का टेबल के नीचे बैठ जाता है और फिर बड़े आराम से टेबल पर रखे कैश को चुरा लेता है. CCTV में यह बच्चा बैग में पैसों को रखता हुआ नजर आ रहा है.

    ये भी पढ़ें : डिजिटल हमले से हिली दुनिया! सबसे बड़ी हैकिंग में आम लोगों को हुआ करोड़ों रुपये का नुकसान

    इस वारदात पर नीमच के SP मनोज राय ने कहा कि नाबालिग आरोपी बच्चा बहुत छोटा था, इसलिए कैश काउंटर के सामने खड़े लोग उसे पैसे चुराते हुए नहीं देख सके. उन्होंने बताया कि वारदात को लेकर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. इलाके में सड़क किनारे स्टॉल लगाने वाले कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा बैंक के सुरक्षा गार्ड को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

    Tags: Bank fraud, Banking services, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर