बेंगलुरु हवाई अड्डे ने डिजिटल बदलाव के लिए आईबीएम से किया करार, घटेगी परिचालन लागत

बेंगलुरु हवाई अड्डे ने डिजिटल बदलाव के लिए आईबीएम के साथ करार किया है.

आईबीएम (IBM) ने कहा कि बेंगलुरु हवाईअड्डे (BIAL) को तेज और कम लागत वाली प्रौद्योगिकी व संचालन वातावरण की जरूरत है. इससे भविष्य में हवाईअड्डे पर बढ़ती यात्रियों की भीड़ को संभाला जा सकेगा.

  • Share this:
    बेंगलुरु. बेंगलुरु अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड ने प्रौद्योगिकी, संचालन और ग्राहक अनुभव में बदलाव लाने के लिए आईबीएम के साथ समझौता (BIAL-IBM Agreement) किया है. यह समझौता 10 साल के लिए होगा. आईबीएम ने बुधवार को कहा कि इस समझौते में आईबीएम हाइब्रिड क्लाउड क्षमता, रेड हैट ऑटोमेशन और किन्ड्रिल प्रबंधित संरचना सेवा से बायल की उत्पादकता में सुधार होगा व उसकी लागत में कमी आएगी.

    बढ़ती यात्रियों की भीड़ को संभाल सकेगा बायल
    आईबीएम ने कहा कि बेंगलुरु हवाईअड्डे को एक तेज और कम लागत वाली प्रौद्योगिकी व संचालन वातावरण की जरूरत है, जो भविष्य में हवाईअड्डे पर बढ़ती यात्रियों की भीड़ को संभाल सके. बायल के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (MD & CEO) हरी मरार ने कहा कि बेंगलुरु हवाईअड्डे को स्मार्ट हवाईअड्डा बनाने की हमारी योजना में आईबीएम के साथ साझेदारी को लेकर हम उत्सुक हैं.

    ये भी पढ़ें- कमाई का मौका! आपके पास है 786 नंबर वाला ₹20 का नोट तो कमा सकते हैं 3 लाख रुपये से ज्‍यादा, जानें कैसे

    बायल की संचालन लागत में भी आएगी कमी
    आईबीएम ने बताया कि समझौते के तहत कंपनी हाइब्रिड क्लाउड क्षमता की मदद से बेंगलुरु हवाई अड्डे की प्रोडक्टिवविटी में इजाफा करेगी. इसके अलावा रेड हैट ऑटोमेशन और किन्ड्रिल प्रबंधित संरचना सेवा से बायल की उत्पादकता में सुधार होगा. आईबीएम ने बताया कि हवाई अड्डे पर किए जाने वाले डिजिटल बदलाव से बायल के संचालन की लागत में कमी आएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.