दीवाली पर हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब एयरपोर्ट पर चेक-इन के लिए देना होगा चार्ज

इंडिगो ने यात्रियों से हवाई अड्‌डे पर चेक इन कराने के लिए शुल्क लेना शुरू किया.
इंडिगो ने यात्रियों से हवाई अड्‌डे पर चेक इन कराने के लिए शुल्क लेना शुरू किया.

हवाई यात्रियों (Air travelers) की संख्या के हिसाब से देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो (Indigo) ने दिवाली तक कोविड-19 (COVID-19) से पहले की तुलना में 60 फीसद उड़ानों के परिचालन (Flights operations) पर पहुंचने की उम्मीद जताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 10:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी डोमेस्टिक एयरलाइन इंडिगो ने यात्रियों से हवाई अड्‌डे पर चेक इन कराने के लिए शुल्क लेना शुरू कर दिया है. इंडिगो की ओर से जारी हुए बयान के मुताबिक जो यात्री हावाई हड्‌डे के काउंटर से चेक इन करेंगे उन्हें इसके लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा. आपको बता दें विमान कोविड-19 की वजह से विमान कंपनियां नगदी की कमी झेल रही है. जिसके चलते ऑपरेटर राजस्व बढ़ाने के लिए नए तरीके खोज रहे हैं.
वेब-चेकइन पर नहीं लगेगा शुल्क- इंडिगो एयरलाइन ने साफ किया है कि जो यात्री कंपनी की बेवसाइट या मोबाइल ऐप के जरिए चेक इन करेंगे उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होंगा. वहीं कंपनी का कहना है कि वेब-चेकइन को बढ़ावा देने के लिए काउंटर पर यात्रियों से चेन-इन करने के लिए शुल्क ले रही है.

यह भी पढ़ें: रेलवे कर्मचारियों ने दिया अल्टीमेटम, 20 अक्टूबर तक नहीं मिला बोनस का पैसा तो...

इंडिगो ने दिवाली पर 60 फीसदी परिचालन की उम्मीद जताई- हवाई यात्रियों की संख्या के हिसाब से देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक कोविड-19 से पहले की तुलना में 60 फीसद उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जताई है. बता दें देश में लॉकडाउन के दौरान डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. वहीं सरकार ने अनलॉक के तहत 25 मई को घरेलू रूट्स पर उड़ाने सुचारू करने की मंजूरी दी थी.
यह भी पढ़ें: मनरेगा कार्ड पर दीपिका पादुकोण की फोटो, जिसे चुकाई मजदूरी उसे पता नहीं



अनलॉक के शुरुआत में बहुत कम यात्रियों ने की यात्रा - इंडिगो के मुताबिक लॉकडाउन के बाद जब देश में घरेलू रूट्स पर उड़ान की मंजूरी दे दी गई तो बहुत ही कम यात्रियों ने हवाई यात्रा की. इस दौरान कंपनी ने अगस्त के महीने में केवल 32 फीसद उड़ानों का परिचालन किया. वहीं कंपनी ने अगले दो महीने में 60 फीसदी तक उड़ानों के परिचालन की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज