Home /News /business /

147 trains will be canceled on the day of independence ndsr

Indian Railway: आज स्वतंत्रता दिवस के दिन 147 ट्रेनें रद्द, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

उत्तर भारत में हो रही बारिश और मेन्टेनेंस के चलते ये फैसला लिया गया है.

उत्तर भारत में हो रही बारिश और मेन्टेनेंस के चलते ये फैसला लिया गया है.

उत्तर भारत में हो रही भारी बारिश और मेन्टेनेंस की वजह से भारतीय रेलवे ने आज अपने 147 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसमें से 115 ट्रेनों को पूरी तरीके से कैंसिल कर दिया है और 32 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है.

हाइलाइट्स

उत्तर भारत में बारिश और मेन्टेनेंस की वजह से भारतीय रेलवे ने आज अपने 147 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.
इसमें से 115 ट्रेनों को पूरी तरीके से कैंसिल कर दिया है और 32 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है.
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने इन सभी ट्रेनों की जानकारी साझा की है.

नई दिल्ली. आज भारत स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव मना रहा है. चारों तरफ देशभक्ति और खुशियों का माहौल है. आज स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बेहद जरूरी सूचना है. उत्तर भारत में हो रही भारी बारिश और मेंटेनेंस की वजह से भारतीय रेलवे ने आज अपने 147 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसमें से 115 ट्रेनों को पूरी तरीके से कैंसिल कर दिया है और 32 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. सुरक्षा के ल‍िहाज से ल‍िए गए इस फैसले से यात्र‍ियों को थोड़ी असुव‍िधा का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में रेलवे स्टेशन के लिए निकलने से पहले आप कैंसिल ट्रेनों की सूची जरूर चेक कर लें.

15 अगस्त को चलने वाली जिन ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया जा रहा है, उनमें कैफियत एक्सप्रेस, मंसूरी एक्सप्रेस जैसी कई प्रमुख ट्रेनें भी शामिल हैं. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने इन सभी ट्रेनों की जानकारी साझा की है.

इसे भी पढ़ें – Business Idea: हमेशा रहती है डेयरी फार्मिंग बिजनेस की मांग, जानिए कैसे होगी मोटी कमाई

जानिए, क्या है आज का स्टेटस
आज स्वतंत्रता दिवस के दिन कुल 147 ट्रेनों को पूरे तरीके से कैंसिल कर दिया गया है. वहीं, 32 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. 10 ट्रेनों को री-शेड्यूल किया गया है, जबकि 19 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है.


आज रद्द होने वाली ट्रेनों में पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं. कैंसिल की गई ट्रेनों में उत्तर प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और बिहार जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं. रद्द ट्रेनों की सूची IRCTC की बेवसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

Tags: 75th Independence Day, Amrit Mahotsav of Azadi, Indian railway, Local train

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर