यहां बिक रही है 150 रुपये किलो प्याज और 90 रुपये टमाटर, दुकानदार बोले- अभी और बढ़ेंगे दाम

इन दिनों देशभर में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं.
इन दिनों देशभर में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं.

इन दिनों देशभर में प्याज और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. वहीं, दिल्ली में प्याज 150 रुपये किलो तक बिक रही है और टमाटर का भाव 90 रुपये किलो तक पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 6:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सब्जी मंडी से निकलकर प्याज (Onion) 150 रुपये किलो तक बिक रही है. वहीं टमाटर भी महंगाई के चलते सुर्ख दे रहा है. टमाटर का भाव 90 रुपये किलो तक पहुंच गया है. लेकिन यह भाव यहीं रुकने वाला नहीं है. यह कहना है सब्जी बेच रहे दुकानदारों का. प्याज-टमाटर पर अभी 10 से 20 रुपये प्रति किलो तक और बढ़ सकते हैं. उनका कहना है कि इसके पीछे सबसे बड़ी वजह जमाखोरी है. हालांकि थोक मंडी और ठेल पर बिकने वाले टमाटर-प्याज के रेट में खासा अंतर है. लेकिन रिटेल दुकानदार का इसके पीछे अपना तर्क है. वजह जो भी हो, लेकिन बजट तो आम आदमी की रसोई का बिगड़ रहा है.

वसंत कुंज में पहुंची 150 रुपये प्याज तो लोग बोले
दिल्ली के वसंत कुंज की सोसाइटी में रहने वाले कुछ लोगों ने न्यूज18 इंडिया के रिपोर्टर को फोन कर बताया कि आज उनके इलाके में प्याज 150 रुपये किलो और टमाटर 90 रुपये किलो बेचे रहे हैं. आरडब्ल्यू की प्रेसीडेंट ज्योति का कहना है कि थोक मंडी के दाम में यहां बेच रहे रिटेलर के दाम में भारी अंतर है. क्या वाकई में प्याज इतना महंगा हो गया है. अगर ऐसा नहीं है तो यह आम पब्लिक के साथ खुली लूट है. एक तो लॉकडाउन की वजह से वैसे घर का बजट बिगड़ा हुआ है और ये महंगाई की डबल मार उनका किचन बजट पूरी तरह बिगाड़ रही है.

झील मंडी में बिक रही 70 रुपये प्याज और 50 रुपये टमाटर
न्यूज18 इंडिया की रिपोर्टर जब झील सब्जी मंडी पहुंची तो वहां उन्होंने प्याज और टमाटर बेचने वाले कुछ विक्रेताओं से भी बातचीत की. एक विक्रेता अशोक आहुजा ने बताया कि आज प्याज का रेट 70 रुपये किलो है. वहीं टमाटर का रेट 50 रुपये किलो तक है. लेकिन दोनों ही आइटम के रेट में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. बाजार के हालात को देखकर तो ऐसा लग रहा है कि अभी प्याज और टमाटर के दाम 10 से 20 रुपये किलो तक और महंगे हो सकते हैं. उनका कहना है कि जब तक सरकार प्याज-टमाटर के जमाखोरों पर लगाम नहीं लगाएगी दाम ऐसे ही बढ़ते रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज