D-Mart के प्रॉफिट में हुई 16.4 प्रतिशत की ग्रोथ, जानिए कितने करोड़ का हुआ लाभ

डी-मार्ट को तीसरी तिमाही में 447 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.

डी-मार्ट को तीसरी तिमाही में 447 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.

D-Mart अपने रिटेल ग्राहकों को डेली बेसिस पर ग्रोसरी आइटम्स (Grocery items) और रोजमर्रा की चीजों पर डिस्काउंट ऑफर करता है. इसका डिस्काउंट (Discount) ऑफर सीजनल या ओकेजनल नहीं होता है, यह ग्राहकों को रोज मिलता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. खुदरा श्रृंखला डी-मार्ट का परिचालन करने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स का एकीकृत शुद्ध लाभ दिसंबर, 2020 में समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 16.39 प्रतिशत बढ़कर 446.95 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 384.01 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने बीएसई को भेजी सूचना में कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय 10.77 प्रतिशत बढ़कर 7,542 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 6,808.93 करोड़ रुपये रही थी.

तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च 10.32 प्रतिशत बढ़कर 6,977.88 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 6,325.03 करोड़ रुपये था. एकल आधार पर तिमाही के दौरान एवेन्यू सुपरमार्ट्स का शुद्ध लाभ 19.27 प्रतिशत बढ़कर 470.25 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 394.26 करोड़ रुपये था. एकल आधार पर कंपनी की आय तिमाही के दौरान 7,432.69 करोड़ रुपये रही. एवेन्यू सुपरमार्ट्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक नेविल नोरोन्हा ने कहा कि त्योहारी सीजन की बिक्री की वजह से तिमाही के दौरान कंपनी के कारोबार में सुधार हुआ.

यह भी पढ़ें: Bird Flu: गाज़ीपुर मंडी 10 दिन के लिए बंद, Delhi-NCR के लिए यहां से रोज 5 लाख मुर्गे की होती है सप्लाई

डेली डिस्काउंट ऑफर से कस्टमर बेस बढ़ा- आपको बता दें कि D-Mart अपने रिटेल ग्राहकों को डेली बेसिस पर ग्रोसरी आइटम्स और रोजमर्रा की चीजों पर डिस्काउंट ऑफर करता है. इसका डिस्काउंट ऑफर सीजनल या ओकेजनल नहीं होता है, यह ग्राहकों को रोज मिलता है. जिसकी वजह से लोगों का भरोसा कंपनी पर बढ़ा है और कंपनी के ग्राहकों की संख्या बढ़ी है. हालांकि, कंपनी को जियोमार्ट, फ्लिपकार्ट, एमेजॉन जैसी कई ई-कॉमर्स कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है. इसके बावजूद इसका कस्टमर बेस बढ़ा है.
यह भी पढ़ें: Union Budget 2021: अर्थशास्त्रियों ने दी निजीकरण तेज करने की सलाह, इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी दिया जोर

D-Mart के शेयर में भी रही तेजी- पिछले 14 सत्रों में से 12 सत्रों में D-Mart के स्टॉक्स में तेजी देखने को मिली, जिससे निवेशकों की दौलत में करीब 37,000 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. भारत सरकार द्वारा सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक के कोरोना वायरस वैक्सीन को मंजूरी देने के बाद निवेशकों ने D-Mart के स्टॉक्स की जमकर खरीदारी की. निवेशकों को उम्मीद है कि इन दोनों वैक्सीन के आ जाने से देश में फिर हालात सामान्य हो जाएंगे, जिस वजह से कंपनी और तेजी से ग्रोथ करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज