लाइव टीवी

18 फ्लोर, 1600 बेड और हैलीपैड की सुविधा, प्रधानमंत्री मोदी ने जिस अस्‍पताल का किया उद्घाटन उसमें हैं ये सुविधा

News18Hindi
Updated: January 18, 2019, 11:16 AM IST
18 फ्लोर, 1600 बेड और हैलीपैड की सुविधा, प्रधानमंत्री मोदी ने जिस अस्‍पताल का किया उद्घाटन उसमें हैं ये सुविधा
सरदार वल्‍लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च अस्पताल

अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन की पहल से बने इस अस्पताल में गरीब लोगों को बेहद कम दामों में महंगे अस्पतालों की सुविधाएं दी जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2019, 11:16 AM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरुवार को अहमदाबाद के सरदार वल्‍लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च अस्पताल का उद्घाटन किया. इस अस्‍पताल की विशालता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें 18 फ्लोर हैं और 1600 बेड लगाए गए हैं. इस अस्‍पताल की सबसे बड़ी खासियत है इसकी छत पर बनाया गया हैलीपैड. इस अस्‍पताल में एयर एंबुलेंस के जरिए मरीजों केा अस्‍पताल लाया जा सकता है. दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन की पहल से बने इस अस्पताल में गरीब लोगों को बेहद कम दामों में महंगे अस्पतालों की सुविधाएं दी जाएंगी.

अहमदाबाद में गुरुवार से चल रहे वाइब्रेंट गुजरात समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में तीन दिन रहेंगे. 750 करोड़ की लागत से बने इस अस्‍पताल में हाई टेक्‍नॉलिजी की मशीनें लगाई गई हैं. इस अस्‍पताल में देश के ही नहीं विदेश से आए मरीजों का भी इलाज किया जाएगा. सरदार साहब के नाम से बना तैयार इस अस्‍पताल में हर तरह की स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं का ध्‍यान रखा गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि सरदार बल्लभ भाई ने जिस शहर से अपना राजनीतिक दायित्व का सफर शुरू किया था, उस शहर का इस तरह से फलते-फूलते देख और यहां ऐसे आधुनिक अस्पताल बनने से सरदार साहब की आत्मा को शांति मिलेगी.

इसे भी पढ़ें :- अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल में PM ने खरीदी खादी की जैकेट, RuPay कार्ड से की पेमेंट

पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्‍मान योजना आने के बाद गरीब भी अपना बेहतर इलाज कराने में सक्षम हैं. देश के 50 करोड़ गरीबों में विश्‍वास बढ़ा है कि गंभीर बीमारी में सरकार उनके साथ है. अब इलाज के लिए उन्‍हें घर और जमीन गिरवी रखने की जरूरत नहीं है. उनमें विश्वास जगा है कि बिना पैसे के भी वे उपचार करा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :- करोड़पति बनने का बड़ा मौका, इस मॉल में शौपिंग करने पर मिलेगा 11 करोड़ का जैकपोट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...