लाइव टीवी

खुशखबरी! चुनाव बाद 24 घंटे बिजली देगी सरकार, पावर सेक्टर के लिए नया रोडमैप तैयार

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 5:36 PM IST

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बाद 24 घंटे बिजली पर जोर होगा. बिजली कंपनियों की हालत सुधारने और 24 घंटे बिजली के लिए उदय-II स्कीम (Uday-II scheme) का रोडमैप तैयार कर लिया गया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बाद 24 घंटे बिजली पर जोर होगा. बिजली कंपनियों की हालत सुधारने और 24 घंटे बिजली के लिए उदय-टू स्कीम (Uday-II scheme) का रोडमैप तैयार कर लिया गया है. ये सुधार नई सरकार के 100 दिन के एजेंडे में शामिल होगा. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट सचिव ने पावर मंत्रालय को उदय-II स्कीम का रोडमैप तैयार करने का निर्देश दिया है. साथ ही पावर मंत्रालय को एनपीए से निपटने के लिए रोडमैप बनाने के निर्देश दिया गया है. (ये भी पढ़ें: खुशखबरी! ऑनलाइन सस्ते AC बेचेगी सरकार, 40% तक बिजली की होगी बचत)

सूत्रों के मुताबिक मंत्रियों के समूह के सुझावों को लागू करने और पावर प्लांट्स के बकाए के भुगतान के लिए रणनीति बनाने की निर्देश दिया है ताकि कंज्यूमर के अलावा इंडस्ट्री को भी सस्ती बिजली मिले. 24 घंटे बिजली के लिए संशोधित टैरिफ पॉलिसी पर भी सरकार का जोर है. ये भी पढ़ें: चुनाव के बाद आपको लग सकता है बिजली का झटका! जानें कितनी बढ़ सकती हैं कीमतें



चुनाव बाद महंगी बिजली का करंट

सीएनबीसी-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक बिजली कंपनियां दरें बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं और उन्हें बस चुनाव खत्म होने का इंतजार है. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव बाद बिजली की दरों में 5-10 फीसदी की बढ़ोतरी संभव है. दरअसल, घाटे की वजह से बिजली कंपनियों पर दबाव बना हुआ है. चुनाव की वजह से कई राज्यों ने दरें नहीं बढ़ाई है. ये भी पढ़ें: इस तारीख से शुरू होगी मानसून की बारिश, जानिए कहां कम और कहां होगी ज्यादा

(प्रकाश प्रियदर्शी, संवाददाता- CNBC आवाज़)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...