अपना शहर चुनें

States

Noida Plots Auction: नोएडा में आज से होने जा रही 341 प्लॉट्स की ऑनलाइन बिक्री, जानें इनकी लोकेशन और साइज

नोएडा में मिल रहे प्लॉट (फोटो-प्रतीकात्मक)
नोएडा में मिल रहे प्लॉट (फोटो-प्रतीकात्मक)

नोएडा अथॉरिटी 23 दिन में 341 प्लॉट्स खरीदने का मौका दे रही है. यह सभी प्लॉट्स नोएडा के कुल 18 सेक्टर में हैं. जिसके लिए ऑनलाइन (Online) नोएडा अथॉरिटी की बेवसाइट पर जाकर प्लॉट की बोली लगानी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 3:16 PM IST
  • Share this:
नोएडा. नोएडा अथॉरिटी अपना घर का सपना आज से सच करने जा रही है. नोएडा (Noida) के खास अलग-अलग 18 सेक्टर में आज ही आप अपने सपनों का घर तैयार करने के लिए प्लॉट (Plot) की बुकिंग करा सकते हैं. नोएडा अथॉरिटी 23 दिन में 341 प्लॉट्स खरीदने का मौका दे रही है. यह सभी प्लॉट्स नोएडा के कुल 18 सेक्टर में हैं. प्लॉट खरीदने के लिए ऑनलाइन (Online) नोएडा अथॉरिटी की बेवसाइट पर जाकर प्लॉट की बोली लगानी होगी. सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को ही प्लॉट दिया जाएगा. सभी प्लॉट्स के रेट सेक्टर और प्लॉट की लोकेशन के हिसाब से अलग-अलग हैं.

नोएडा अथॉरिटी की बेवसाइड पर जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार प्लॉट की इस नीलामी प्रक्रिया में सबसे बड़ा प्लॉट 450 वर्ग मीटर तक का शामिल किया गया है. प्लॉट खरीदने के लिए 21 जनवरी से लेकर 12 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन करने होंगे. नीलामी प्रक्रिया में शामिल किए जाने वाले यह वो प्लॉट्स हैं जिन्हें लोग सरेंडर कर चुके हैं या पैसा नहीं मिलने के कारण नोएडा अथॉरिटी आवंटन निरस्त कर चुकी है. ऐसे ही 341 प्लॉट्स को नोएडा अथॉरिटी ने योजना में शामिल किया है.

नोएडा-ग्रेनो में और यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे बनेंगी इलेक्ट्रोनिक सिटी, ज़मीन की तलाश शुरु



नोएडा के किस सेक्टर में खाली हैं प्लॉट्स
नोएडा अथॉरिटी के अनुसार नोएडा के सेक्टर 31, 39, 41,43,44, 46, 47, 49, 51, 52, 53, 70, 72, 92, 99, 105, 108 और 122 सेक्टर में सभी 341 प्लॉट्स खाली हैं. हर प्लॉट के हिसाब से उसके रेट पहले से तय हैं. इस रेट से ऊपर जाकर अगर कोई बोली लगाता है तो प्लॉट उसे दे दिया जाएगा. अथॉरिटी के अनुसार नीलामी प्रक्रिया से संबंधित किसी भी काम के लिए ऑफिस में जाने की जरूरत नहीं होगी. सभी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी. आवेदन करने के बाद नीलामी से जुड़ी हर जानकारी आवेदक के मोबाइल पर या ईमेल पर दी जाएगी. आवेदक को एक यूजरआईडी भी दिया जाएगा. इसके जरिए आवेदक नीलामी की पूरी प्रक्रिया को देख सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज