Home /News /business /

खुशखबरी: 18 दिन बाद किसानों के खाते में क्रेडिट हो जाएंगे 4000 रुपये, चेक कर लें ये अहम बातें

खुशखबरी: 18 दिन बाद किसानों के खाते में क्रेडिट हो जाएंगे 4000 रुपये, चेक कर लें ये अहम बातें

PM kisan के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है.

PM kisan के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है.

PM Kisan 10th Installment Date:पीएम किसान (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) योजना के लाभार्थियों को अगले महीने 15 दिसंबर से 25 दिसंबर तक 10वीं किस्त ट्रांसफर हो सकती है. सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों को पैसा ट्रांसफर किया था. ऐसे में अगर आपके खाते में ऐसी गलतियां हैं तो उसे तुरंत ठीक करा लें. पीएम किसान योजना के तहत देशभर के करोड़ों किसानों को 6 हजार रुपये सालाना मिलते हैं. सरकार ये रकम किसानों के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करती है. अगर आप भी किसान हैं लेकिन इस योजना का फायदा नहीं उठा पा रहें हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पीएम किसान (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) योजना के लाभार्थियों को अगले महीने 15 दिसंबर से 25 दिसंबर तक 10वीं किस्त ट्रांसफर हो सकती है. सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों को पैसा ट्रांसफर किया था. ऐसे में अगर आपके खाते में ऐसी गलतियां हैं तो उसे तुरंत ठीक करा लें.

    पीएम किसान योजना के तहत देशभर के करोड़ों किसानों को 6 हजार रुपये सालाना मिलते हैं. सरकार ये रकम किसानों के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करती है. अगर आप भी किसान हैं लेकिन इस योजना का फायदा नहीं उठा पा रहें हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप भी पीएम किसान सम्मान निधि में अपना नाम रजिस्टर कर सकते हैं, ताकि आप सरकार की स्कीम का फायदा उठा सकें. इसके लिए इन तीन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

    ये भी पढ़ें- 1 दिसंबर से PNB करने जा रहा है बड़ा बदलाव, ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जानिए डिटेल्स

    इन किसानों को मिलेंगे 4000 रुपये
    आपको बता दें जिन किसानों को अभी तक 9वीं किस्त का फायदा नहीं मिला है तो उन लोगों के खातों में दो किस्तो का पैसा एकसाथ आएगा यानी उनके खाते में 4000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. लेकिन आपको बता दें कि यह सुविधा उन किसानों को ही मिलेगी जिन्होंने 30 सितंबर से पहले रजिस्ट्रेशन कराया होगा.

    जानिए किस तरह की हो सकती हैं गलतियां
    – किसानों अपना नाम इंग्लिश में लिखना जरूरी है.अगर आपने हिंदी में नाम लिखा है तो उस पर सुधार करने की जरूरत है.
    – अप्लाई करने वाले किसान के अकाउंट में नाम और अप्लाई करने के दौरान नाम की स्पेलिंग में किसी भी प्रकार की कोई गलती नहीं होनी चाहिए.
    – बैंक के IFSC कोड लिखने में कोई गलती नहीं करनी चाहिए.
    – बैंक अकाउंट देते समय कोई गलती नहीं करनी चाहिए.
    – अपने पता को भली भांती चेक कर लें. ताकि गांव की स्पेलिंग लिखने में कोई गलती नहीं हो.
    इन सभी गलतियो को आधार के जरिए ठीक कर लें. अगर किसी भी प्रकार की कोई गलती हो गई तो आपके 2,000 रुपये अटक जाएंगे.

    ये भी पढ़ें- PMC Bank का USFB में होगा विलय, पीएमसी के ग्राहकों को 10 साल में मिलेगा पूरा पैसा

    PM Kisan का पैसा होगा डबल!
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देशवासियों को संबोधित करते हुए हाल ही में बड़ा ऐलान किया और कहा कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानून (Three Farm Laws) को वापस लेगी और आगामी संसद सत्र (Parliament Session) में इस बारे में जरूरी प्रक्रिया पूरी की जाएगी. केंद्र सरकार इसके लिए कमेटी का गठन करेगी. वहीं, कृषि कानून वापस लेने की खबरों के बीच पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) योजना के तहत मिलने वाला पैसा भी डबल हो सकता है.
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र की मोदी सरकार देश के किसानों को बहुत जल्द बड़ी सौगात देने की तैयारी में है. कहा जा रहा है कि मोदी सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि दोगुनी करने पर विचार कर रही है. अगर ऐसा होता है तो किसानों को हर साल 6000 रुपये की जगह 12000 रुपये तीन किस्तों में मिल सकते हैं.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, PM Kisan, PM Kisan Samman Nidhi, PM Kisan Samman Nidhi Yojana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर