Home /News /business /

55 percent indigo domestic flights delayed as crew call sick on ai recruitment day nodvkj

Air India में भर्ती के लिए सिक लीव पर चले गए Indigo के कर्मचारी, 55% फ्लाइट्स में देरी

इंडिगो वर्तमान में रोजाना लगभग 1,600 फ्लाइट्स, संचालित करती है.

इंडिगो वर्तमान में रोजाना लगभग 1,600 फ्लाइट्स, संचालित करती है.

इंडस्ट्री के सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया के भर्ती अभियान का दूसरा चरण शनिवार को आयोजित किया गया था और सिक लीव लेने वाले इंडिगो के क्रू मेंबर्स इसके लिए गए थे.

    नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) की डोमेस्टिक फ्लाइट्स में से 55 फीसदी शनिवार को देरी से चलीं, क्योंकि बड़ी संख्या में क्रू मेंबर्स (Crew Members) ने बीमारी के नाम पर छुट्टी ले ली. सूत्रों ने बताया कि क्रू मेंबर्स इस तरह छुट्टी लेकर एअर इंडिया (Air India) के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे.

    2 जुलाई को एयर इंडिया में आयोजित किया गया था भर्ती अभियान
    इस मामले के बारे में पूछे जाने पर एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (DGCA) के प्रमुख अरुण कुमार ने रविवार को कहा, ”हम इसे देख रहे हैं.” इंडस्ट्री के सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया के भर्ती अभियान का दूसरा चरण शनिवार को आयोजित किया गया था और सिक लीव लेने वाले इंडिगो के क्रू मेंबर्स इसके लिए गए थे.

    ये भी पढ़ें- मई 2022 में पांच गुना उछला घरेलू एयर ट्रैफिक, इंडिगो को मिले सबसे ज्‍यादा यात्री

    1,600 फ्लाइट्स का संचालन करती है Indigo
    इंडिगो वर्तमान में रोजाना लगभग 1,600 फ्लाइट्स – डोमेस्टिक और इंटरनेशनल, संचालित करती है. नागर विमानन मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, इंडिगो की 45.2 प्रतिशत घरेलू उड़ानें शनिवार को समय पर संचालित हुईं. इसकी तुलना में शनिवार को एयर इंडिया, स्पाइसजेट, विस्तारा, गो फर्स्ट और एयरएशिया इंडिया की क्रमश: 77.1 फीसदी, 80.4 फीसदी, 86.3 फीसदी, 88 फीसदी और 92.3 फीसदी फ्लाइट्स का परिचालन समय पर हुआ.

    4 अप्रैल को इंडिगो ने सस्पेंड कर दिए थे कुछ पायलट
    4 अप्रैल को इंडिगो ने कुछ पायलट सस्पेंड कर दिए थे, जो कोविड-19 महामारी के चरम पर होने के दौरान की गई वेतन कटौती के विरोध में हड़ताल करने की योजना बना रहे थे. इंडिगो के सीईओ रोंजॉय दत्ता ने 8 अप्रैल को कर्मचारियों से एक ईमेल के जरिए कहा था कि वेतन बढ़ाना एक कठिन मुद्दा है, लेकिन एयरलाइन अपनी प्रॉफिटेबिलिटी और प्रतिस्पर्धी माहौल के आधार पर वेतन की लगातार समीक्षा और समायोजन करेगी.

    ये भी पढ़ें- Air India 10 लाख रुपये के जुर्माने के बाद अब सतर्क, पैसेंजर्स की सुविधाओं के लिए बनाई खास योजना

    टाटा ग्रुप की हो चुकी है Air India
    पिछले साल 8 अक्टूबर को एयरलाइन के लिए सफलतापूर्वक बोली जीतने के बाद टाटा समूह ने 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था. एअर इंडिया नए विमान खरीदना और अपनी सेवाओं में सुधार करना चाहती है और हाल में इसने क्रू मेंबर्स के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है.

    Tags: Air india, Indigo, Indigo Airlines

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर