इन कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन, 10% आरक्षण के बाद इस प्लानिंग में सरकार!

केंद्र सरकार की होने वाली कैबिनेट बैठक में इस बार सातवें वेतन आयोग पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

News18Hindi
Updated: January 14, 2019, 10:43 AM IST
इन कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन, 10% आरक्षण के बाद इस प्लानिंग में सरकार!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
News18Hindi
Updated: January 14, 2019, 10:43 AM IST
सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण का तोहफा देने के बाद मोदी सरकार एक और बड़ा ऐलान कर सकती है. उम्‍मीद की जा रही है कि केंद्र सरकार की होने वाली कैबिनेट बैठक में इस बार सातवें वेतन आयोग पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. अगर मोदी सरकार ने सातवें वेतन आयोग को मंजूरी दी तो 68 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को इसका सीधा फायदा होगा.

वित्‍त मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार बहुत जल्‍द आम आदमी के चेहरे पर खुशी लाने जा रही है. इस बार होने वाली कैबिनेट की बैठक में सातवें वेतन आयोग के तहत न्‍यूनतम सैलरी को 18,000 से बढ़ाकर 21,000 रुपये किया जा सकता है. अगर सातवें वेतन आयोग को मंजूरी मिलती है तो इसका सीधा फायदा 68 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा. पिछले काफी समय से सातवें वेतन आयोग को मंजूर करने की मांग उठती रही है. इस बार चुनावी साल होने के कारण मोदी सरकार इस पर विचार कर रही है. यही कारण है कि माना जा रहा है कि बहुत जल्‍द सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है.

इसे भी पढ़ें :- इन 8 डाक्यूमेंट्स बनवाने में लेट हुए तो नहीं मिलेगा सवर्ण आरक्षण! तुरंत करें चेक



सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार अलगी मंत्रिमंडल की बैठक में ग्रेड 1 से 5 तक के केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन बढ़ाए जाने पर बड़ा ऐलान कर सकती है. गौरतलब है कि ग्रेड 1 से 5 तक के बीच में करीब 68 लाख केंद्रीय कर्मचारी आते हैं. अगर सबकुछ सही रहा तो इन कर्मचारियों का न्‍यूनतम वेतन 18 हजार रुपये से बढ़ाकर 21 हजार रुपये किया जा सकता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर