Home /News /business /

7th Pay Commission: 18 महीने के DA एरियर पर बड़ी खबर, जल्द वन टाइम सेटलमेंट करेगी सरकार!

7th Pay Commission: 18 महीने के DA एरियर पर बड़ी खबर, जल्द वन टाइम सेटलमेंट करेगी सरकार!

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को अपने महंगाई भत्ते के एरियर (DA Arrears) का इंतजार है. उनकी ये मुराद जल्द पूरी हो सकती है.

नई दिल्ली. मोदी सरकार (Modi Government) की ओर से डीए एरियर (DA Arrears) को लेकर बड़ी जानकारी दी गई है. केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से डीए एरियर का इंतजार कर रहे है. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार कर्मचारियों के डीए (Dearness Allowance) का वन टाइम सेटलमेंट करेंगी यानी केंद्रीय कर्मचारियों के अकाउंट में करीब 18 महीने का एरियर (18 Months DA Arrear) एक साथ ट्रांसफर कर दिया जाएगा. हालांकि, इस पर सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन इस पर विचार विमर्श चल रहा है.

नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम के सचिव (स्टाफ साइड) शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) और वित्त मंत्रालय, व्यय विभाग के अधिकारियों के साथ जेसीएम की ज्वाइंट मीटिंग जल्द की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Business Idea: नौकरी के साथ सिर्फ 25,000 रुपये में शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

ऐसी उम्मीद है कि इस मीटिंग में कर्मचारियों के लटके हुए डीए एरियर पर चर्चा होगी. चुनावी दौर में सरकार डीए एरियर को लेकर कोई बड़ा अपडेट दे सकती है.

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: अप्रैल में किसानों के खाते में आएंगे 2000 रुपये, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन, जानिए प्रोसेस

बैंक अकाउंट में आएंगे 2 लाख रुपये
अगर 18 महीने का पेंडिंग डीए का पेमेंट किया गया तो कई सरकारी कर्मचारियों के अकाउंट में 2 लाख रुपये से भी ज्यादा मिल सकते हैं. लेवल-1 के कर्मचारियों का डीए बकाया 11,880 रुपये से 37,000 रुपये के बीच होगा. वहीं, लेवल-13 के कर्मचारियों को 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये डीए एरियर के तौर पर मिलेगा. सरकारी कर्मचारियों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को डीए दिया जाता है. यह कर्मचारियों को उनके रहने के खर्च में मदद करने के लिए दिया जाता है.

Tags: 7th pay commission, Central government, Central Government employees, DA, Dearness allowance

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर