7th Pay Commission: मोदी सरकार देने वाली है केंद्रीय कर्मचारियों को ये 'स्पेशल गिफ्ट'

7th Pay Commission: मोदी सरकार देने वाली है केंद्रीय कर्मचारियों को ये 'स्पेशल गिफ्ट'
7th Pay Commission: मोदी सरकार देने वाली है कर्मचारियों को ये 'स्पेशल गिफ्ट'

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने हाल ही में लगभग 4,000 अधिकारियों के प्रमोशन आदेश जारी किए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2019, 7:40 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नए साल में केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार बहुत बड़ी खुशखबरी देने वाली है. हाल ही में कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने हाल ही में विभिन्न स्तर के लगभग 4,000 अधिकारियों के प्रमोशन के आदेश जारी किए हैं. ये एक रिकॉर्ड संख्या है, क्योंकि कभी इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों का प्रमोशन नहीं हुआ है. मंत्रालय के मुताबिक प्रमोशन में केंद्रीय सचिवालय सेवा (सीएसएस) में निदेशक (122), उप सचिव (340) अंडर सेक्रेटरी (300) और वरिष्ठ प्रधान निजी सचिव (सीनियर पीपीएस) (लगभग 300), पीपीएस (680) जैसे उच्च स्तर के पद शामिल हैं. केंद्रीय सचिवालय स्टेनोग्राफर सेवा (सीएसएसएस) और अनुभाग अधिकारी (एसओ) निजी सचिव (पीएस) और पीए केंद्र सरकार की इन दो प्रमुख सेवाओं में निचले स्तर पर है.

केंद्रीय कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी
मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो सरकार सरकार सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर राजी हो गई है. इस बीच केंद्र सरकार ने भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारियों को साल के अंत में खुशखबरी दी है. सरकार ने इन कर्मचारियों की सभी मांग मान ली है. वेतन संशोधन से लेकर पुरानी पेंशन तक की मांग मान ली गई है. इसे लेकर सर्कुलर तक जारी कर दिया गया है.

इसके अलावा महारष्ट्र के कर्मचारियों को नए साल का तोहफा मिला है. हाल ही में राज्य सरकार ने सातवें वेतन आयोग की की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है. जिससे राज्य के तकरीबन 17 लाख कर्मचारियों को फायदा पहुंचेगा.



ये भी पढ़ें- अब पुरुषों को भी मिलेगी 730 दिनों की छुट्टी
First published: January 2, 2019, 12:54 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading