7th Pay Commission: इस राज्य में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी हुई डबल

तमिलनाडु सरकार का अपने कर्मचारियों को त्योहारों से पहले बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों का भत्ता दोगुना करने का फैसला किया है.

hindi.moneycontrol.com
Updated: August 6, 2019, 12:06 PM IST
7th Pay Commission: इस राज्य में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी हुई डबल
इस राज्य में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी हुई डबल
hindi.moneycontrol.com
Updated: August 6, 2019, 12:06 PM IST
तमिलनाडु सरकार का अपने कर्मचारियों को त्योहारों से पहले बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों का भत्ता दोगुना करने का फैसला किया है. पहले 5 हजार रुपये मिलते थे, जो अब बढ़कर 10 हजार रुपये हो जाएगा. आपको बता दें कि यह बढ़ोतरी 2 अगस्त से लागू होगी. तमिलनाडु सरकार के नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस फैसले से सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों, शिक्षकों और अन्य नॉन टीचिंग स्टाफ, और सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों का फेस्टिवल एडवांस 5 हजार रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया है. सरकार ने इससे पहले 2012 में फेस्टिवल एडवांस 2000 रुपए से बढ़ाकर 5000 रुपए किया था.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर फैसले से टूरिज्म समेत यहां मिलेगा सीधा फायदा

बता दें कि, तमिलनाडु सरकार फेस्टिवल एडवांस की सुविधा अपने कर्मचारियों को मुहैया कराती है. इसे कर्मचारी अपनी सुविधानुसार मासिक सैलरी में एडजस्ट करा सकते हैं. निजी कंपनियों में भी एडवांस सैलरी का प्रावधान है.

दरअसल, राज्य में 2017 से 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन मिल रहा है. 7वें वेतन आयोग के पैनल की सिफारिशों के लागू होने के बाद, तमिलनाडु राज्य सरकार के कर्मचारियों का मासिक वेतन तकरीबन 20 फीसदी बढ़ गया है. इसके लागू होने से वेतन में 6100 रुपये से लेकर 15700 रुपये तक का इजाफा हुआ है. राज्य में 10 लाख सरकारी कर्मचारी और पेंशनर हैं.

ये भी पढ़ें: अगर Aadhaar में रजिस्टर्ड नहीं है फ़ोन नंबर, नहीं मिलेगा फायदा

(मनीकंट्रोल)
First published: August 6, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...