96 लाख ट्रक ऑपरेटर्स ने PMO से कहा- हमारी भी सुन लीजिए नहीं तो ठप हो जाएगी सप्लाई

ट्रक आपरेटर्स
ट्रक आपरेटर्स

AIMTC ने कहा कि यदि उनकी समस्याओं को जल्द हल नहीं किया गया, तो आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है. 96 लाख ट्रक ऑपरेटर और अन्य इकाइयां इसके सदस्य हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. ट्रांसपोर्टरों के संगठन ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) ने गुरुवार को क्षेत्र के लिए राहत पैकेज (Relief Package) की मांग फिर दोहराई. कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन से यह क्षेत्र भी प्रभावित हुआ है. AIMTC ने कहा कि यदि उनकी समस्याओं को जल्द हल नहीं किया गया, तो आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है. AIMTC ट्रांसपोर्टरों का शीर्ष संगठन है.

क्या हैं सरकार से मांगें?
96 लाख ट्रक ऑपरेटर (Truck Operators) और अन्य इकाइयां इसके सदस्य हैं. AIMTC के अध्यक्ष कुलतरन सिंह अटवाल ने कहा, ‘‘हमने न्यूनतम राहत पैकेज के तहत ब्याज छूट के साथ कर्ज की मासिक किस्त (EMI) को टालने, और चालू वित्त वर्ष के लिए सांविधिक दस्तावेजों की वैधता को बढ़ाने की मांग की है. सरकार के राहत पैकेज से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन हमारी सभी उम्मीदें धराशायी हो गईं.’’

यह भी पढ़ें: सरकार की इस स्कीम में पैसा लगाने पर मिलेगी 20 हजार मंथली पेंशन और 45 लाख रु!
ट्रांसपोर्ट क्षेत्र की हालत बेहद खराब


अटवाल ने कहा कि हमने इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से हस्तक्षेप की अपील की है. उन्होंने कहा कि करीब 70 फीसदी परिवहन या ट्रांसपोर्ट क्षेत्र की हालत काफी खराब है. इस क्षेत्र को वापस पटरी पर आने में सात-आठ महीने लगेंगे. ट्रांसपोर्टरों के संगठन ने कहा कि क्षेत्र को टिके रहने के लिए तत्काल मदद की जरूरत है. इस क्षेत्र पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से करोड़ से अधिक लोग निर्भर हैं.

गंभीर वित्तीय संकट में फंसे हैं ट्रांसपोर्टर्स
AIMTC के महासचिव नवीन गुप्ता ने कहा, ‘‘15 मई को प्रति ट्रक औसतन 60,000 रुपये मोटर बीमा का अग्रिम का भुगतान किया जाना है. लेकिन ट्रांसपोर्टर गंभीर वित्तीय संकट झेल रहे हैं.’ AIMTC ने राज्य सरकारों और संघ शासित प्रदेशों को यह परामर्श जारी करने की मांग की है कि मोटर वाहन कर-पथकर-राज्य कर-माल कर-टोकन कर-यात्री कर पर चालू वित्त वर्ष में कर छूट दी जाए.

यह भी पढ़ें:  शहरी गरीबों और प्रवासी मजदूरों को किफायती दाम पर घर मुहैया कराएगी मोदी सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज