Home /News /business /

a cryptocurrency named elon buys twitter launch price jumps 6000 percent in 24 hours rrmb

एलन मस्‍क के ट्विटर खरीदने की खबर से लोगों ने भर-भर कर खरीदी 'Elon Buy Twitter' क्रिप्‍टोकरेंसी

पिछले चौबीस घंटों में एलन बॉय ट्विटर क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमत 6837.53 फीसदी बढ़कर 0.000006146 डॉलर हो गई है.

पिछले चौबीस घंटों में एलन बॉय ट्विटर क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमत 6837.53 फीसदी बढ़कर 0.000006146 डॉलर हो गई है.

एलन बाय ट्विटर (Elon Buy Twitter) क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency) की आधिकारिक वेबसाइट सिक्‍योर नहीं है और न ही इसे बनाने वालों का अता-पता है. वेबसाइट पर दावा किया जा रहा है कि कॉइन मीम बनाने वाले लोगों को कमाई करने का अवसर प्रदान करेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्‍क के ट्विटर को खरीदने की खबरें आते ही क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency) की दुनिया में भी एक धमाका हुआ है. किसी शख्‍स ने एलन बाय ट्विटर (Elon Buy Twitter) नाम से क्रिप्‍टोकरेंसी लॉन्च कर दी. यही नहीं, लोग इस क्रिप्‍टोकरेंसी पर ऐसे फिदा हुए कि वे इसे धड़ाधड़ खरीदने लगे. कॉइनमार्केट कैप के मुताबिक, पिछले चौबीस घंटों में एलन बॉय ट्विटर क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमत 6837.53 फीसदी बढ़कर 0.000006146 डॉलर हो गई है. इसका मार्केट कैप 529,643 डॉलर पर पहुंच गया है.

हालांकि, क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार के जानकार इसे एक स्‍कैम की तरह देख रहे हैं. एलन बाय ट्विटर क्रिप्‍टोकरेंसी की आधिकारिक वेबसाइट सिक्‍योर नहीं है और न ही इसे बनाने वालों का अता-पता है. वेबसाइट पर दावा किया जा रहा है कि कॉइन मीम बनाने वाले लोगों को कमाई करने का अवसर देगा.

ये भी पढ़ें : कर्मचारियों से मीटिंग में बोले टि्वटर के CEO, अब अंधकार में है कंपनी का भविष्‍य, एलन मस्‍क किस तरफ ले जाएंगे-पता नहीं

पहले भी हो चुकी है ठगी
पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में भी स्क्विड गेम क्रिप्टो (Squid Game Crypto) नामक एक क्रिप्‍टोकरेंसी के दामों में ही एक सप्‍ताह में भारी उछाल आया था. यह क्रिप्‍टोकरेंसी नेटफ्लिक्स की ब्लॉकबस्टर वेबसीरीज Squid Game के नाम पर लॉन्च की गई थी. इसे इस वेब सीरीज की लोकप्रियता का बहुत फायदा हुआ और लाखों लोगों ने इस क्रिप्‍टो में पैसे लगाए. महज एक हफ्ते में कौड़ियों के दाम पर बिकने वाले SQUID Game कॉइन की कीमत करीब 30,000 फीसदी से अधिक की छलांग लगाकर 2,856.65 डॉलर पर पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें : क्रिप्टोकरेंसी बाजार में तेजी, डोज़कॉइन में 20 फीसदी का उछाल, आपके पास है क्या?

7 सेकेंड में आई 99.99 फीसदी गिरावट
स्क्विड गेम क्रिप्‍टो में उछाल 4 नवंबर तक ही रहा. चार नवंबर को इसकी कीमत 2,856.65 डॉलर पर पहुंच गई. इस स्‍तर को छूने के महज 7 सेकेंड के अंदर ही इस क्रिप्‍टो में 99.99 फीसदी की गिरावट आई और इसका रेट महज 0.0007 डॉलर पर आ गया. लोगों को करोड़ों रुपये की चपत लगी. इस कॉइन को किसने बनाया और इसके निवेशकों के पैसों को लेकर वह कहां गया, आज तक कोई जान नहीं पाया. स्क्विड गेम क्रिप्‍टो की वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनल भी बंद हो गए.

Tags: Cryptocurrency, Elon Musk

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर