Home /News /business /

भारत आने वाली है ये दिग्गज इलेक्ट्रिक कार कंपनी, आदित्य ठाकरे ने दिया न्योता

भारत आने वाली है ये दिग्गज इलेक्ट्रिक कार कंपनी, आदित्य ठाकरे ने दिया न्योता

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने इलॉन मस्क (Elon Musk) को महाराष्ट्र आने के लिए न्योता दिया है. मस्क ने ट्वीटर पर आदित्य ठाकरे को रिप्लाई करते हुए कहा है कि 2021 में पक्का आएंगे.

    मुंबई. शिवसेना नेता और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे ने आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने बताया है कि उन्होंने इलॉन मस्क (Elon Musk) को अपने राज्य में आने के लिए न्यौता दिया है. इलॉन मस्क इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla Inc.) के संस्थापक हैं. आदित्य ठाकरे ने इस बारे में ट्वीटर के जरिए जानकारी दी है.

    उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि टेस्ला को महाराष्ट्र में बुलाने के लिए इंडस्ट्रीज मिनिस्टर सुभाष देसाई (Subash Desai) के साथ वीडियो कॉल पर मस्क से बात की है.


    ठाकरे ने इस बात पर भी जोर दिया कि महाराष्ट्र सरकार नीतियों को आगे बढ़ाते हुए राज्य के सतत​ विकास के लिए काम कर रही है.


    आदित्य ठाकरे के ट्वीट के रिप्लाई में इलॉन मस्क ने लिखा, 'अगले साल पक्का'. उन्होंने इस ट्वीट के साथ T-shirt की एक फोटो भी शेयर की, जिसपर लिखा 'India wants Tesla'. उन्होंने इंतजार के लिए शुक्रिया भी कहा.

    अगले साल भारत में आ सकती है टेस्ला
    इसी महीने की शुरुआत में टेस्ला इंक के सीईओ इलॉन मस्क ने इशारा किया था कि उनकी कंपनी 2021 तक भारतीय बाजार में उतर सकती है. भारत में टेस्ला की एंट्री एक ऐसे में समय पर शुरू हो सकती है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के इस्तेमाल और मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए विशेषतौर पर फोकस कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: कम पैसों में शुरू करे बंपर कमाई वाला बिजनेस, केंद्र सरकार भी करेगी मदद, होगा बड़ा फायदा!

    ऑटो सेक्टर की हालत खराब
    बीते एक साल में इंडियन ऑटो सेक्टर की हालत खराब रही है. मांग में लगातार कमी देखने को मिली है. इसके बाद कोरोना वायरस महामारी ने कार निर्माता कंपनियों की हालत और भी पस्त कर दी है. अब ये कंपनियां सेल्स बढ़ाने के लिए सरकार से मदद की उम्मीद कर रही हैं.

    Tags: Business news in hindi, Elon Musk, Tesla car

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर