विप्रो CEO आबिद नीमचवाला के इस्तीफे के बाद चर्चा में आया मध्य प्रदेश का यह शहर, जानिए पूरा मामला

विप्रो CEO आबिद नीमचवाला के इस्तीफे के बाद चर्चा में आया मध्य प्रदेश का यह शहर, जानिए पूरा मामला
पिछले साल मार्च में अपने शहर आए नीमचवाला ने अपने दोस्तों से मुलाकात की थी

विप्रो के CEO आबिद नीमच वाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस खबर के साथ ही प्रदेश का नीमच भी चर्चा में आ गया क्योंकि वे नीमच के ही रहने वाले हैं.

  • Share this:
नीमच. विप्रो के सीईओ आबिद अली नीमचवाला एमपी के नीमच शहर के रहने वाले हैं. उनकी प्रारम्भिक शिक्षा भी नीमच में ही हुई. यहां के केंद्रीय विद्यालय से 12वीं करने के बाद आबिद नीमचवाला (Abid Neemuchwala) ने रायपुर एनआईटी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने आईआईटी मुंबई (IIT Mumbai) से इंडसट्रियल मैनेजमेंट में मास्टर्स की डिग्री हासिल की. उनकी ज्यादातर जिंदगी गुजरात और मुंबई में बीती. जिसके बाद वो अमेरिका के डलास, टेक्सास में अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहने लगे थे.

विप्रो ने उनके लिए COO का क्रियेट किया था
विप्रो में आने से पहले आबिद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का हिस्सा रहे थे. आईआईटी से पास होने के बाद से ही वो कंपनी का हिस्सा रहे और कई महत्वपूर्ण पदों पर उनकी नियुक्ति की गई. करीब 23 साल तक टाटा से जुड़े रहने के बाद उन्होंने विप्रो ज्वाइन किया. खास बात ये है कि आबिद को कंपनी में लाने के लिए विप्रो ने पहली बार अपनी कंपनी में सीओओ का पद बनाया था.

पिछले साल मार्च में नीमच आए थे आबिद
आबिद जेड नीमचवाला के पिता ज़ैनुद्दीन भाई नीमच में एक छोटी सी स्टेशनरी की दूकान चलाते थे. अंबर जनरल स्टोर के नाम से चलने वाली इस दूकान पर आबिद खुद स्टूडेंट लाइफ में बैठा करते थे. आबिद मार्च 2019 में नीमच आये थे वे एक दिन रुके थे. उनके बाल सखा आज भी उन्हें याद करते हैं. जैसे ही ये खबर मीडिया में आयी नीमच में चर्चाओं का बाज़ार गर्म हो गया और नीमच में हर जगह यह चर्चा की जाने लगी की आखिर आबिद नीमचवाला ने इस्तीफा क्यों दिया.



ये भी पढ़ें -
OPINION: कमलनाथ के सीताराम प्रेम से BJP के हाथ से फिसलता हिन्दुत्व एजेंडा
सात वचन लेने से पहले भोपाल में पुलिस ने दूल्हे राजा को दिलायी एक शपथ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज