कंपनी रिजल्ट : एसीसी का मुनाफा 74.2% बढ़कर 5.63 करोड़ पहुंचा, सीमेंट बिक्री 21.5% बढ़ी

चौथी तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड आय में सालाना आधार पर 22.7 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है

चौथी तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड आय में सालाना आधार पर 22.7 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है

कोरोना काल में दिग्गज सीमेंट कंपनी एससीसी के शानदार नतीजे, चौथी तिमाही में कंपनी की आय और ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस काफी मजबूत रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 8:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोनाकाल में भी कंपनियों को शानदार प्रदर्शन जारी है. कंस्ट्रक्शन गतिविधियों की तेजी का फायदा दिग्गज सीमेंट कंपनी एसीसी (ACC) को हुआ है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-21 की चौथी तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए हैं. इस अवधि में कंपनी के कंसोलिडेटेड मुनाफे में सालाना आधार पर 72.4 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह 563 करोड़ पर पहुंच गया है.

चौथी तिमाही में कंपनी की आय और ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस काफी मजबूत रही है जिसकी वजह से मुनाफे में शानदार बढ़ोतरी देखने को मिली है. तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनी के कंसोलिडेटेड आय में सालाना आधार पर 22.7 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह पिछले साल के 3,433 करोड़ रुपए से बढ़कर 4,213 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें : भारत की कंपनियां इस फार्मूले पर देती हैं जॉब, अच्छी नौकरी पाने के लिए जानें यह तरीका

कंपनी की सीमेंट बिक्री में सालाना आधार पर 21.5 फीसदी की बढ़ोतरी
कंपनी ने बताया है कि कैलेंडर इयर 2021 की पहली तिमाही में कंपनी की सीमेंट बिक्री सालाना आधार पर 21.5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 79.7 लाख टन रही है. जो कि पिछले साल के मार्च तिमाही में 65.6 लाख टन रही थी. कंपनी ने ये भी बताया है कि इस तिमाही के दौरान Ready-mix concrete की बिक्री मात्रा पिछले साल की मार्च तिमाही के 9.3 लाख क्यूबिक मीटर से घटकर 8.3 लाक क्यूबिक मीटर पर आ गई है.

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन का असर : मैक्रोटेक की कमजोर लिस्टिंग, 10 % डिस्काउंट के साथ लिस्ट हुए शेयर

एबिटा 860 करोड़ रुपए पर पहुंचा



इस अवधि में कंपनी का कंसोलिडेट EBITDA पिछले साल के 586 करोड़ रुपए से बढ़कर 860 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है. इसी तरह कंसोलिडेटेड EBITDA मार्जिन पिछले साल के 17.1 फीसदी से बढ़कर 20.4 फीसदी पर आ गया है. कंपनी जनवरी -दिसंबर वित्त वर्ष का पालन करती है. कंपनी के नतीजे अनुमान से अच्छे रहे हैं. जहां आय के आंकड़े उम्मीद के मुताबिक रहे हैं. वहीं प्रॉफिट और मार्जिन के आंकड़े उम्मीद से बेहतर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  कोरोना काल में कमोडिटी मार्केट से हो सकती है मोटी कमाई, जानिए वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज