Delhi Weekend Curfew: रेस्टोरेंट एसोसिएशन NRAI ने कहा- बुरी तरह प्रभावित होगा रेस्टोरेंट कारोबार

रेस्टोरेंट का बिजनेस

रेस्टोरेंट का बिजनेस

एनआरएआई (NRAI) ने कहा कि उसे स्थिति की गंभीरता का अंदाजा है और वह दिल्ली सरकार के फैसले को स्वीकार करता है, लेकिन इससे क्षेत्र का कारोबार बुरी तरह प्रभावित होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार रात आठ बजे से 19 अप्रैल सुबह पांच बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगाने का फैसला लिया गया है. वहीं, नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी एनआरएआई (National Restaurant Association of India) ने गुरुवार को कहा कि उसे स्थिति की गंभीरता का अंदाजा है और वह दिल्ली सरकार के फैसले को स्वीकार करता है, लेकिन इससे क्षेत्र का कारोबार बुरी तरह प्रभावित होगा. एनआरएआई ने कहा कि इससे रेस्टोरेंट कारोबार एक बार फिर महामारी के दौर वाले निम्न स्तर पर चला जाएगा.

रेस्टोरेंट्स में ग्राहकों को बैठाकर खाना खिलाने की अनुमति

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को वीकेंड कर्फ्यू और मॉल, जिम और आडिटोरियम को 30 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की है. रेस्टोरेंट्स में ग्राहकों को बैठाकर खाना खिलाने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, पका खाना पैक कर घर ले जाने जैसी सेवाओं की अनुमति दी गई है.

ये भी पढ़ें- सरकार इन कंपनियों के कर्मचारियों का कर सकती परमानेंट Work From Home, महीने के अंत तक होगा निर्णय
एनआरएआई के अध्यक्ष अनुराग कटरियार ने कहा, ''हम स्थिति की गंभीरता को समझते हैं. हमारे पास इस फैसले को स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. लेकिन इससे हमारा कारोबार उसी स्तर पर आ जाएगा, जो पिछले दिनों जब महामारी चरम पर थी उस दौरान था.'' उन्होंने कहा कि रेस्तरां के कारोबार में पैक कर आपूर्ति का हिस्सा सिर्फ 10 से 12 फीसदी होता है.

ये भी पढ़ें- नौकरी की बात :  इंटरव्यू में नई स्किल के बेहतर प्रदर्शन से मिलेगी जॉब की गारंटी, जानिए ऐसे ही अहम मंत्र

दिल्ली मेट्रो में भी बदलाव, ट्रेन के लिए करना होगा लंबा इंतजार



वहीं, वीकेंड कर्फ्यू को देखते हुए अब दिल्‍ली मेट्रो ने भी अपनी सेवाओं में बदलाव कर दिया है. इससे लोगों को अब मेट्रो ट्रेन पकड़ने के लिए लंबा इंतजार करना होगा. इस संबंध में दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से कहा गया कि वीकेंड कर्फ्यू को देखते हुए मेट्रो सेवाओं में भी बदलाव किया जा रहा है. अब से सभी मेट्रो रूटों पर वीकेंड पर मेट्रो ट्रेनें 15 मिनट की देरी से चलेंगी. ऐसे में 17 और 18 अप्रैल को लोगों को मेट्रो ट्रेन पकड़ने के लिए इंतजार करना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज