रुचि सोया के MD पद से आचार्य बालकृष्ण ने दिया इस्तीफा, अब रामदेव के छोटे भाई संभालेंगे कमान

रुचि सोया के MD पद से आचार्य बालकृष्ण ने दिया इस्तीफा, अब रामदेव के छोटे भाई संभालेंगे कमान
रुचि सोया के MD पद से आचार्य बालकृष्ण ने दिया इस्तीफा, अब ये संभालेंगे कमान

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि (Baba Ramdev's Patanjali) ने पिछले साल रूचि सोया (Ruchi Soya) को खरीद लिया था. उस समय बालकृष्ण को रूचि सोया का MD बनाया गया था. अब कंपनी ने घोषणा की है कि आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) ने उसके एमडी पद से इस्तीफा दे दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि (Baba Ramdev's Patanjali) ने पिछले साल रूचि सोया (Ruchi Soya) को खरीद लिया था. उस समय बालकृष्ण को रूचि सोया का MD बनाया गया था. अब कंपनी ने घोषणा की है कि आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) ने उसके एमडी पद से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने बुधवार को जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की. इस दौरान कंपनी का मुनाफा 13 फीसदी घटकर 12.25 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 14.01 करोड़ रुपये था.

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने स्वीकार किया इस्तीफा
जून तिमाही में कंपनी की कुल आय गिरकर 3057.15 करोड़ रुपये रह गई जो पिछले साल समान तिमाही में 3125.65 करोड़ रुपये थी. कंपनी ने एक नियामकीय जानकारी में कहा कि आचार्य बालकृष्ण ने अपनी व्यस्तताओं के कारण मैनेजिंग डायरेक्टर को पद से इस्तीफा दे दिया है. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. यह 18 अगस्त से प्रभावी हो गया.

ये भी पढ़ें:- सरकार की स्कीम में अपनी पत्नी के नाम से खुलवाएं अकाउंट, हर महीने मिलेंगे पैसे
अब इनको बनाया गया नया MD


बालकृष्ण को नॉन-एग्जीक्यूटिव नॉन-इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बनाया गया है जो 19 अगस्त से प्रभावी हो गया है. वह बोर्ड के चेयरमैन बने रहेंगे. कंपनी के पूर्णकालिक डायरेक्टर राम भरत (Ram Bharat) को कंपनी का नया एमडी बनाया गया है. राम भरत बाबा रामदेव के छोटे भाई हैं. उनकी नियु्क्ति बुधवार से प्रभावी हो गई है. पतंजलि ग्रुप ने इनसॉल्वेंसी प्रोसेस में रुचि सोया को खरीदा था. रुचि सोया खाद्य तेल बनाती है.

सोर्स: मनीकंट्रोल.कॉम 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज