होम /न्यूज /व्यवसाय /

CNG PNG Price Cut: इस कंपनी ने घटाए सीएनजी और पीएनजी के दाम, चेक करें नई दरें

CNG PNG Price Cut: इस कंपनी ने घटाए सीएनजी और पीएनजी के दाम, चेक करें नई दरें

अडाणी गैस ने घटाए गैस के दाम

अडाणी गैस ने घटाए गैस के दाम

अडाणी समूह समर्थित कंपनी अडाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) ने कहा कि सरकार के हालिया हस्तक्षेप से सीजीडी इंडस्ट्री को एंड कस्टमर के लिए सीएनजी और घरेलू पीएनजी की कीमतों को कम करने में मदद मिली है.

हाइलाइट्स

पीएनजी की कीमत में 3.20 रुपये प्रति एससीएम तक कमी
सीएनजी की कीमत में 4.7 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती

नई दिल्ली. आम आदमी के लिए राहत की खबर है. दरअसल, अडाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) ने सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दाम में कटौती की है. कंपनी ने घरेलू पीएनजी की कीमत 3.20 रुपये प्रति एससीएम तक कम कर दी है, जबकि सीएनजी की कीमत में 4.7 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती की गई है.

अडाणी समूह समर्थित कंपनी ने कहा कि सरकार के हालिया हस्तक्षेप से सीजीडी इंडस्ट्री को एंड कस्टमर के लिए सीएनजी और घरेलू पीएनजी की कीमतों को कम करने में मदद मिली है. एक मीडिया बयान में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “घरेलू गैस के आवंटन को बढ़ाने और सीएनजी और होम पीएनजी के लिए लागू यूनिफाइड बेस प्राइस (UBP) को नीचे की ओर संशोधित करने के हालिया फैसले के लिए अडाणी टोटल गैस केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय का स्वागत करती है.”

ये भी पढ़ें- CNG PNG Price Today : मुंबईवासियों को दोहरी राहत, सीएनजी 6 रुपये तो पीएनजी 4 रुपये सस्‍ती, चेक करें अब कितना पहुंचा रेट?

इस महीने की शुरुआत में तेल मंत्रालय ने सिटी गैस ऑपरेटरों को घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस के आवंटन को बढ़ाने के लिए एक पुराने आदेश में संशोधन किया था. मंत्रालय के मुताबिक, बढ़ा हुआ आवंटन देश में ऑटोमोबाइल और घरों में पाइप से रसोई गैस के लिए सीएनजी आपूर्ति की 94 फीसदी मांग को पूरा करेगा.

इसके अलावा प्रवक्ता ने कहा कि बाजार से जुड़े आयातित आरएलएनजी में अस्थिर और काफी अधिक अंतरराष्ट्रीय कीमतें देखी जा रही हैं. एटीजीएल उपभोक्ता हितों का ध्यान रखने के लिए आरएलएनजी या यूबीपी की कीमत में वृद्धि के पास-थ्रू को कैलिब्रेट कर रहा है. प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार के हालिया हस्तक्षेप से सीजीडी इंडस्ट्री को उपभोक्ताओं के लिए सीएनजी और घरेलू पीएनजी की कीमतों को कम करने में मदद मिली है.”

Tags: Adani Group, CNG, PNG price

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर