Home /News /business /

adani group stock announced 250 percent dividend for fy22 what do you have arnod

अडानी ग्रुप की ये कंपनी देगी 250 फीसदी डिविडेंड! आपके पास हैं क्या इसके शेयर

अडानी ग्रुप की पोर्ट एवं लॉजिस्टिक कंपनी ने डिविडेंड देने का किया है ऐलान.

अडानी ग्रुप की पोर्ट एवं लॉजिस्टिक कंपनी ने डिविडेंड देने का किया है ऐलान.

अडानी ग्रुप की पोर्ट्स एंड लॉजिस्टिक कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए शेयरधारकों को 250 फीसदी डिविडेंड देने का ऐलान किया है. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने बताया है कि आगामी एजीएम की तारीख, डिविडेंड के भुगतान की तारीख के बारे में जानकारी उचित समय पर दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स एवं सेज़ लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित कर दिए हैं. जनवरी-मार्च 2022 में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 21 फीसदी बढ़ा है, जबकि आमदनी में 6 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी की ओर से यह जानकारी दी गई है.

तिमाही नतीजे जारी करते हुए अडानी पोर्ट्स एंड सेज़ ने बताया है कि उसके बोर्ड ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 2 रुपये फेस वैल्यू के शेयरों पर 5 रुपये प्रति शेयर यानी 250 फीसदी डिविडेंड देने को मंजूरी दे दी है. बोर्ड के इस फैसले पर आगामी एजीएम में कंपनी के शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी.

ये भी पढ़ें- Paradeep Phosphates IPO: निवेशकों को अलॉट हुए शेयर, आपको मिले या नहीं, ऐसे करें चेक

भुगतान की तारीख अभी तय नहीं
कंपनी ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कहा है कि आगामी एजीएम (सालाना साधारण बैठक) की तारीख और डिविडेंड के भुगतान की तारीख के बारे में जानकारी उचित समय पर दी जाएगी. 31 मार्च 2022 को समाप्त चौथी तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 21 फीसदी बढ़कर 1,024 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. आमदनी भी 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी के साथ 3,845 करोड़ रुपये रही है. हालांकि, इस दौरान कंपनी का एबिटा सालाना आधार पर 19 फीसदी गिरकर 1,858.8 करोड़ रुपये पर रहा है.

ये भी पढ़ें- Aether Industries IPO: निवेशकों के लिए इसमें पैसा लगाना ठीक रहेगा या नहीं, पढ़ें एक्सपर्ट्स की राय

शेयर में गिरावट
अडानी पोर्ट्स देश की सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड पोर्ट एवं लॉजिस्टिक कंपनी है. 2022 में अब तक यह शेयर करीब 4 फीसदी गिरा है. पिछले 1 साल में कंपनी के शेयर में 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार दोपहर 2 बजे के आसपास अडानी पोर्ट्स का शेयर एनएसई पर 5.71 फीसदी की गिरावट पर 709.05 रुपये पर कारोबार कर रहा था. इस शेयर का 52 हफ्ते का उच्च स्तर 924.65 रुपये है, जबकि इसका 52 हफ्ते का निम्न स्तर 638.10 रुपये है.

Tags: Adani Group, Business news in hindi, Gautam Adani, Stock return

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर