गौतम अडानी ने की बड़ी डील! Adani Power ने ओडिशा पावर जनरेशन में खरीदी 49% हिस्सेदारी

गौतम अडानी ने की बड़ी डील! ओडिशा पावर जनरेशन में खरीदी 49% हिस्सेदारी
गौतम अडानी ने की बड़ी डील! ओडिशा पावर जनरेशन में खरीदी 49% हिस्सेदारी

कंपनी ने ओडिसा पावर जनरेशन कॉर्पोरेशन (OPGC) में 49 फीसदी इक्विटी स्टेक खरीदने के लिए करार किया है. यह हिस्सेदारी अमेरिका स्थित AES Corporations से की जायेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कंपनी ने ओडिसा पावर जनरेशन कॉर्पोरेशन (OPGC) में 49 फीसदी इक्विटी स्टेक खरीदने के लिए करार किया है. यह हिस्सेदारी अमेरिका स्थित AES Corporations से की जायेगी. इस सौदे पर कंपनी 13.5 करोड़ डॉलर यानी 1,019 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इस संदर्भ में की गई रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने सूचित किया है कि उसने इस खरीदारी के लिए अमेरिका स्थित ग्लोबल एनर्जी कंपनी AES Corporations से संबंधित कंपनी के साथ करार किया है. बता दें कि OPGC में ओडिसा सरकार की 51 फीसदी हिस्सेदारी है.

गौरतलब है कि OPGC ओडिसा के झारसुगुड़ा जिले में 1,740 मेगा वॉट क्षमता का थर्मल पावर प्लांट संचालित करती है. यह उड़ीसा राज्य का बहुत ही अहम पावर प्लांट है.

ये भी पढ़ें:- 1 जुलाई से बदल जाएंगे आपके बैंक खाते से जुड़े ये 3 नियम, नहीं जानने पर होगा भारी नुकसान



डिलिस्टिंग प्रस्ताव पर शेयरधारकों की मंजूरी के लिए पोस्टल बेलेट शुरु
वहीं अडानी पावर (Adani Power) ने अपने 3,264 करोड़ रुपये के डिलिस्टिंग प्रस्ताव पर शेयरधारकों की मंजूरी के लिए पोस्टल बैलेट शुरु कर दिया है. अडानी पावर ने इस संदर्भ में जारी विज्ञप्ति के जरिए सूचित किया है कि उसने अपने शेयरों को बीएसई और एनएसई से स्वैच्छिक रुप से डिलिस्ट करने का निर्णय लिया है.

कंपनी के बोर्ड ने इस प्रस्ताव को सोमवार को ही मंजूरी दे दी थी. कंपनी ने इस प्रस्ताव के तहत कुल करीब 3,264 करोड़ रुपये के 96.53 करोड़ इक्विटी शेयरों की खरीद के लिए फ्लोर प्राइस 33.82 रुपये प्रति शेयर तय की है.

ये भी पढ़ें:- कभी उधार के पैसों से रखी थी बाबा रामदेव ने पतंजलि की नींव, अब दे रही हैं बड़ी कंपनियों को टक्कर

कंपनी में प्रमोटर समूह की कुल हिस्सेदारी 2,89,16,12,567 इक्विटी शेयर यानी 74.97 फीसदी है जबकि कंपनी में पब्लिक शेयर होल्डिंग 96,53,26,374 इक्विटी शेयर यानी 25.03 फीसदी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज