• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अडानी टोटल गैस ने गैस मीटर बनाने वाली कंपनी Smartmeters का किया अधिग्रहण, जानें डिटेल

अडानी टोटल गैस ने गैस मीटर बनाने वाली कंपनी Smartmeters का किया अधिग्रहण, जानें डिटेल

गौतम अडानी

गौतम अडानी

अडानी टोटल गैस लिमिटेड (Adani Total Gas Ltd) ने गैस मीटर बनाने वाली एक कंपनी एसएमटीपीएल (SMTPL) में 50 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. गैस कंपनी अडानी टोटल गैस लिमिटेड (Adani Total Gas Ltd) ने गैस मीटर बनाने वाली एक कंपनी स्मार्टमीटर्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लि. यानी एसएमटीपीएल (Smartmeters Technologies Pvt Ltd) में 50 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है. इससे कंपनी को अपने गैस के खुदरा कारोबार में मदद मिलेगी. बता दें कि अडानी टोटल गैस.. अडानी ग्रुप (Adani Group) और फ्रांस की टोटल एनर्जीज (Total Energies) की ज्वाइंट वेंचर कंपनी है.

    कंपनी ने स्मार्टमीटर्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लि. में एक करोड़ रुपये में 50 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने यह जानकारी दी. यह अधिग्रहण सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है.

    ये भी पढ़ें- CRED Mint: क्रेड ने लॉन्च किया P2P लेंडिंग फीचर, यूजर्स को मिलेगा 9% तक ब्याज

    स्मार्टमीटर्स का 31 मार्च, 2021 को समाप्त वित्त वर्ष में कारोबार 4.83 करोड़ रुपये था. कंपनी गैस मीटर बनाती है. इन मीटरों का इस्तेमाल घरों में पाइप वाली गैस (पीएनजी) में उपभोक्ता की गैस की खपत का पता लगाने के लिए किया जाता है.

    अडानी ग्रुप को झटका, SEBI ने अडानी विल्मर के आईपीओ पर लगाई रोक
    दूसरी ओर, देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) ने अडानी ग्रुप की एक कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) के आईपीओ पर रोक लगा दी है. बता दें कि अडानी विल्मर एडिबल ऑयल ब्रांड फॉर्च्यून (Fortune) बनाती है. इस मामले की जानकारी रखने वाले एक शख्स ने बताया कि अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के खिलाफ चल रही फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टमेंट की जांच के कारण सेबी ने यह कदम उठाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज