• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Adani Transmission Q4 Results: अडानी ट्रांसमिशन ने जारी किए पहली तिमाही के नतीजे, 433 करोड़ रुपये रहा मुनाफा

Adani Transmission Q4 Results: अडानी ट्रांसमिशन ने जारी किए पहली तिमाही के नतीजे, 433 करोड़ रुपये रहा मुनाफा

गौतम अडानी (फोटो क्रेडिट- Reuters)

गौतम अडानी (फोटो क्रेडिट- Reuters)

Adani Transmission Q4 Results: चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में अडानी ट्रांसमिशन का कॉन्सलिटेड नेट प्रॉफिट 433.24 करोड़ रुपये रहा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की अगुआई वाले अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) ने गुरुवार को जून तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. ज्यादा आय होने की वजह से कंपनी का कॉन्सलिटेड नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में लगभग 22 फीसदी बढ़कर 433.24 करोड़ रुपये रहा.

    कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि उसका कॉन्सलिटेड नेट प्रॉफिट 30 जून, 2020 को समाप्त तिमाही में 355.40 करोड़ रुपये था. इस दौरान कंपनी की कुल इनकम बढ़कर 2,935.72 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की समान अवधि में 2,542.84 करोड़ रुपये थी. कंपनी को तिमाही के दौरान डिस्ट्रीब्यूशन लॉस जून 2021 को समाप्त तिमाही में 6.88 फीसदी रहा, जो एक साल पहले की समान अवधि में 13.47 फीसदी था.

    ये भी पढ़ें- Axis Bank Freecharge Credit Card: कैशबैक स्ट्रक्चर में बड़ा बदलाव, 12 अगस्त से फ्रीचार्ज पर पाएं अनलिमिटेड कैशबैक

    पेट्रोकेमिकल सेक्टर में अडाणी ग्रुप की एंट्री
    बता दें कि हाल ही में अडानी ग्रुप ने अपनी एक नई सब्सिडियरी का गठन किया है जो रिफाइनरियों, पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स और हाइड्रोजन प्लांट्स की स्थापना करेगी. अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजार को दी गयी सूचना में कहा कि उसने अडानी पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड यानी एपीएल का एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी के तौर पर गठन किया है जो रिफाइनरियों, पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स, स्पेशियलिटी केमिकल यूनिट्स, हाइड्रोजन और संबंधित केमिकल प्लांट्स एवं इस तरह की दूसरी यूनिट्स की स्थापना का काम संभालेगी.

    हाल ही अडानी ग्रुप ने संभाला है मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जिम्मा
    हाल ही में अडाणी ग्रुप ने जीवीके ग्रुप से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रबंधन संभाल लिया है. ग्रुप ने पिछले साल अगस्त में घोषणा की थी कि वह मुंबई एयरपोर्ट में जीवीके ग्रुप की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा. इस सौदे के बाद मुंबई के छत्रपित शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट में अडानी ग्रुप की 74 फीसदी हिस्सेदारी रहेगी. इसमें से 50.5 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण जीवीके ग्रुप से और शेष 23.5 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण अल्पांश भागीदारों एयरपोर्ट्स कंपनी साउथ अफ्रीका (एसीएसए) और बिडवेस्ट ग्रुप से किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज