Home /News /business /

adani wilmar hit upper circuit icici securities gives hold rating arnod

अडानी विल्मर के शेयर में दूसरे दिन भी लगा अपर सर्किट, निवेशकों के लिए ये है एक्सपर्ट की सलाह

अडानी विल्मर के शेयर में लगातार दूसरे दिन अपर सर्किट लगा.

अडानी विल्मर के शेयर में लगातार दूसरे दिन अपर सर्किट लगा.

बुधवार को बाजार खुलने के साथ ही अडानी विल्मर के शेयरों में तेजी आ गई. यह मंगलवार के 606.25 रुपये के बंद भाव के मुकाबले बुधवार को एनएसई पर 635 रुपये पर खुला. थोड़ी ही देर में यह 636.55 रुपये पर पहुंच गया और इसमें 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया. मंगलवार को भी इसमें अपर सर्किट लगा था. अडानी विल्मर ने इस साल अब तक निवेशकों को 135 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन जारी बढ़त के बीच अडानी विल्मर के शेयर में भी उछाल दर्ज किया जा रहा है. अडानी समूह की इस फूड कंपनी में लगातार दूसरे दिन 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया. पिछले काफी दिनों से इसमें गिरावट आ रही थी जिससे निवेशकों को खासा नुकसान हो रहा था.

बुधवार को बाजार खुलने के साथ ही अडानी विल्मर के शेयरों में तेजी आ गई. यह मंगलवार के 606.25 रुपये के बंद भाव के मुकाबले बुधवार को एनएसई पर 635 रुपये पर खुला. थोड़ी ही देर में यह 636.55 रुपये पर पहुंच गया और इसमें 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया. मंगलवार को भी इसमें अपर सर्किट लगा था. अडानी विल्मर ने इस साल अब तक निवेशकों को 135 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया है. अपने सर्वोच्च शिखर 878 रुपये से गिरने के बाद इसमें आई मौजूदा तेजी निवेशकों को राहत देने वाली है.

ये भी पढ़ें- LIC के शेयर होल्ड करें या फिर बेचकर निकल जाएं? एक्सपर्ट्स ने बताई बड़े काम की बात

ये है एक्सपर्ट की सलाह
उतार-चढ़ाव के इस दौर में अडानी विल्मर के मौजूदा शेयरधारकों को इसके शेयर रखने चाहिए या बेच देने चाहिए, इस बारे में एक्सपर्ट की सलाह को जानना जरूरी है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने निवेशकों को इसके शेयर बनाए रखने यानी होल्ड करने की सलाह दी है. फर्म के मुताबिक, ब्रांडेड खाद्य तेल बाजार में अडानी विल्मर मार्केट लीडर है. इस इंडस्ट्री में कंपनी का दबदबा है. इस बाजार में तगड़ी प्रतिस्पर्द्धा की वजह से कंपनी को बढ़त हासिल है.

विस्तार की है योजना
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है कि पैकेज्ड फूड बिजनेस में विस्तार करने की अडानी विल्मर की योजना है. कंपनी के सबसे मजबूत ब्रांड फॉर्च्यून की अगुवाई में विस्तार की उम्मीद जताते हुए ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि हमारा मानना ​​है कि इस सेगमेंट में कंपनी आश्चर्यचकित कर सकती है.

ये भी पढ़ें- टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स का फोकस विस्तार पर, 5 ब्रांड खरीदने की कर रही तैयारी

अडानी विल्मर अडानी ग्रुप और विल्मर का संयुक्त उद्यम है. दोनों की इसमें 50-50 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी ने पैकेज्ड फूड बिजनेस में ज्यादा ग्रोथ हासिल करने के लिए इन्क्रीमेंटल कैपेक्स में इन्वेस्ट करने की भी योजना बनाई है.  इसके अलावा, हाल ही में कोहिनूर ब्रांड का अधिग्रहण करने की वजह से ब्रांडेड चावल कारोबार में भी कंपनी की स्थिति मजबूत हुई है.

Tags: Adani Group, Business news in hindi, Gautam Adani, Stock return

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर