Home /News /business /

Adani Wilmar IPO GMP: फुल सब्सक्रिप्शन के बाद ग्रे मार्केट में कैसा है रिस्पॉन्स, जानिए डिटेल

Adani Wilmar IPO GMP: फुल सब्सक्रिप्शन के बाद ग्रे मार्केट में कैसा है रिस्पॉन्स, जानिए डिटेल

Adani Wilmar IPO: कंपनी ने इसका इस इश्यू का प्राइस बैंड 218 रुपये से 230 रुपये तय किया गया है.

Adani Wilmar IPO: कंपनी ने इसका इस इश्यू का प्राइस बैंड 218 रुपये से 230 रुपये तय किया गया है.

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि 2 दिन की बीडिंग के बाद ग्रे मार्केट और आईपीओ के सब्सक्रिप्शन स्टेटस से पता चलता है कि बाजार के निगेटिव सेंटिमेंट के बावजूद इस आईपीओ को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. इस ग्रे मार्केट भाव में भी स्थिरता बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

Adani Wilmar IPO: Adani Wilmar का आईपीओ शुक्रवार तक यानी 2 दिनों की बीडिंग के बाद 1.13 गुना भरा है. यह 27 जनवरी को खुला था. गिरते हुए मार्केट में इसको सब्सक्रिप्शन को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. अभी तक इसका रिटेल हिस्सा 1.85 गुना भरा है.

ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स का कहना है कि अडानी विल्मर का शेयर आज ग्रे मार्केट में 45 रुपये प्रीमियम पर मिल रहा है जो कि कल के 47 रुपये के GMP से 2 रुपये कम है. इनका कहना है कि 2 दिन की बीडिंग के बाद ग्रे मार्केट और आईपीओ के सब्सक्रिप्शन स्टेटस से पता चलता है कि बाजार के निगेटिव सेंटिमेंट के बावजूद इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम पिछले 3 दिनों से 45 रुपये के आसपास टिके रहने में कामयाब रहा है जो इस आईपीओ के लिए एक अच्छा संकेत है.

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार की कमाई पर लगने वाले तिहरे टैक्स को आसान भाषा में समझिए, निवेशकों को बजट से राहत की उम्मीद

भाव में स्थिरता 
एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि अडानी विल्मर के शेयर ने ग्रे मार्केट में अपना आगाज 65 रुपये के आसपास किया था. जिसका मतलब यह है कि तेजी की स्थिति में यह 65 रुपये के प्रीमियम पर वहीं बाजार का मूड़ खराब होने की स्थिति में 45 रुपये प्रीमियम पर लिस्ट होता नजर आ सकता है.

खरीदारी की सलाह
अडानी विल्मर के आईपीओ में खरीदारी की सलाह देते हुए Trustline Securities की अपराजिता सक्सेना (Aprajita Saxena)का कहना है कि कंपनी ब्रैंडेड खाने के तेल और पैकेज्ड फूड कारोबार में लीडरशिप पोजिशन रखती है. इसकी ब्रांड पहचान काफी अच्छी है औऱ इसका कस्टमर बेस बहुत बड़ा है. इसके साथ ही इसका प्रोडक्ट पोर्टफोलियो भी काफी डायवर्सिफाइड है. देश में बढ़ते खपत और सरकार की प्रोत्साहन देने वाली नीतियों के चलते आगे एफएमसीजी कंपनियों के दिन अच्छे नजर आ रहे हैं. ऐसे में इस खाद्य तेल स्टॉक में भी आगे अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

इसी तरह Green Portfolio के अनुज जैन का कहना है कि खाद्य तेल बाजार में अडानी विल्मर की 18.3 फीसदी हिस्सेदारी है. आगे कंपनी का आउटलुक काफी अच्छा नजर आ रहा है. इस आईपीओ में लंबी अवधि के नजरिए से पैसे लगाना चाहिए.

Tags: Adani Group, Gautam Adani, IPO, Share allotment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर