Home /News /business /

Adani Wilmar IPO 1.05 गुना हुआ सब्सक्राइब, जानिये क्‍या है एनालिस्‍ट्स की राय

Adani Wilmar IPO 1.05 गुना हुआ सब्सक्राइब, जानिये क्‍या है एनालिस्‍ट्स की राय

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) का IPO दूसरे दिन पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया.

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) का IPO दूसरे दिन पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया.

Adani wilmar ipo को दूसरे दिन निवेशकों का अच्‍छा साथ मिला और यह पूरी तरह सब्‍सक्राइब हो गया. हालांकि पहले दिन निवेश इस आईपीओ को लेकर ज्‍यादा उत्‍साहित नहीं थे. ब्रोकरेज हाउस इस आईपीओ में अच्‍छी संभावनायें देख रहे हैं और इसमें निवेश की सलाह दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. Adani Wilmar IPO :  अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) का IPO दूसरे दिन पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया. इश्यू के दूसरे दिन यानी 28 जनवरी को शाम 4 बजे तक यह 1.05 गुना सब्सक्राइब हो चुका था. निवेशकों ने प्रस्ताव पर 5.03 करोड़ इक्विटी शेयरों के मुकाबले 8.75 करोड़ शेयरों के लिए बोली लगाई है.

    Adani Wilmar का IPO में 31 जनवरी तक निवेशक तक इन्‍वेस्‍ट कर सकते हैं. वर्ष 2022 का यह दूसरा IPO है. कंपनी  का इरादा IPO के जरिए 3600 करोड़ रुपये जुटाने का है. कंपनी ने इसके लिए प्राइस बैंड 218-230 रुपये प्रति शेयर तय किया है. पहले दिन, यानि वीरवार को आईपीओ को लेकर निवेशकों ने खास उत्‍साह नहीं दिखा था. लेकिन, शुक्रवार को निवेशकों का इसमें अच्‍छा रूझान देखने को मिला. ब्रोकरेज हाउसेज पहले से ही इस आईपीओ को लेकर सकारात्‍मक रहे हैं. उन्‍होंने इसे सब्‍सक्राइब करने की सलाह दी है.

    ये भी पढ़ें : Budget Expectations : हर तीसरे भारतीय की मांग, कोविड-19 इलाज के खर्च पर टैक्‍स छूट का ‘मरहम’ लगाए सरकार

    हर वर्ग से अच्‍छा रिस्‍पांस

    IPO में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (QIBs) के लिए 50 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा है. यह हिस्सा शाम 4 बजे तक 32 गुना भरा था. नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए 15 फीसदी रिजर्व है और यह हिस्सा शाम तक 84 गुना भरा था. रिटेल निवेशकों (Retail Investor) के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा है और यह शाम 4 बजे तक 1.74 गुना भरा था. कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्सा 14 गुना और शेयरहोल्डर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 82 गुना भरा है. ओवरऑल यह इश्यू 1.05 गुना सब्सक्राइब हुआ है.

    फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे

    Adani Wilmar के IPO में 1 रुपये के फेस वैल्यू पर 3600 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जायेंगे. इस इश्यू में ऑफर फॉर सेल (OFS) नहीं रखा गया है. पहले कंपनी ने IPO का साइज 4500 करोड़ रुपये का रखा था, लेकिन बाद में इसे घटाकर 3600 करोड़ रुपये कर दिया. कंपनी के कर्मचारियों के लिए 107 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व रखे हैं. कर्मचारियों को बीडिंग में 21 रुपये प्रति शेयर की छूट कंपनी दे रही है.

    एनालिस्‍ट भी बुलिश

    इकोनॉमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार Swastika Investmart Ltd. के सीनियर एनालिस्ट आयुश अग्रवाल ने कंपनी के आईपीओ में निवेश करने की सलाह दी है. आयुश का कहना है कि कंपनी का रेवेन्यू का इतिहास शानदार रहा है. FMCG सेक्टर में Adani Wilmar एक स्‍थापित नाम है. इडेबल आयल और पैकेज्ड फूड में कंपनी मार्केट लीडर है. IPO का वैल्युएशन बेहतर दिख रहा है. इसे लिस्टिंग गेन और लॉन्ग टर्म दोनों लिहाज से सब्सक्राइब किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : ICICI सिक्‍यूरिटीज की सलाह- इन 10 शेयरों की खरीददारी में है बहुत समझदारी

    च्वॉइस ब्रोकिंग ने भी सब्सक्राइब करने की सलाह दी है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि एडिबल ऑयल और दूसरे फूड प्रोडक्ट के मामले में कंपनी की बाजार में स्थिति मजबूत है. रॉ मटेरियल और मैन्युफैक्चरिंग क्षमता भी कंपनी की बेजोड़ है. इसलिये निवेशक इसमें निवेश कर सकते हैं.

    Tags: Adani Group, IPO, Stock market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर