Home /News /business /

Adani Wilmar IPO: गौतम अडाणी की एक और कंपनी शेयर बाजार में होगी लिस्ट, इस दिन खुलेगा IPO

Adani Wilmar IPO: गौतम अडाणी की एक और कंपनी शेयर बाजार में होगी लिस्ट, इस दिन खुलेगा IPO

अडाणी विल्मर का आईपीओ

अडाणी विल्मर का आईपीओ

Adani Wilmar IPO: भारत और एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडाणी विल्मर का आईपीओ (IPO) 27 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है. हालांकि, आईपीओ के इश्यू प्राइस और लॉट साइज को लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. Adani Wilmar IPO: अडानी विल्मर लिमिटेड यानी एडब्ल्यूएल के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (Adani Wilmar IPO) का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. भारत और एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी का आईपीओ (IPO) 27 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है. हालांकि, आईपीओ के इश्यू प्राइस और लॉट साइज को लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.

IPO साइज 3600 करोड़ रुपये
अडाणी एंटरप्राइजेज ने गुरुवार को शेयर बाजार को बताया कि कंपनी का आईपीओ 27 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 31 जनवरी को बंद होगा. यह पूरी तरह फ्रेश इश्यू होगा. कंपनी ने आईपीओ का आकार घटाकर 3600 करोड़ रुपये कर दिया है, जो पहले 4500 करोड़ रुपये था.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोना फिर हुआ महंगा चांदी हुई सस्ती, जानें कितना हो गया 22 कैरेट गोल्ड

बाजार में लिस्ट होने वाली 7वीं कंपनी
यह लिस्ट होने वाली अडानी ग्रुप की सातवीं कंपनी होगी. अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड से एडिबल ऑयल और दूसरे फूड प्रोडक्ट बनाती है. यह अडानी ग्रुप और सिंगापुर के विल्मर ग्रुप का जॉइंट वेंचर है.

कहां होगा फंड का इस्तेमाल
DRHP के मुताबिक कंपनी 1900 करोड़ रुपये कैपिटल एक्सपेंडिचर के रूप में खर्च करेगी. 1059 करोड़ रुपये कर्ज भुगतान में खर्च करेगी, जबकि 450 करोड़ रुपये से यह रणनीतिक अधिग्रहण करेगी.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! बैंक ऑफ बड़ौदा कर रहा सस्ते घरों की नीलामी, जानिए कैसे खरीद सकते हैं आप? 

जानिए कंपनी के बारे में
आपको बता दें कि अडानी विल्मर, अहमदाबाद स्थित अडानी समूह और सिंगापुर के विल्मर समूह के बीच 50:50 की ज्वाइंट वेंचर कंपनी है. अडाणी विल्मर एडिबल ऑयल ब्रांड फॉर्च्यून बनाती है. एडिबल ऑयल सेगमेंट में Fortune सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोडक्ट है. इसका मार्केट शेयर 18.3 फीसदी है और यह ऑयल सेगमेंट में नंबर वन पर है. इसके अलावा आंटा, चावल, दाल और चीनी बेचती है.

Tags: Adani Group, Gautam Adani, IPO

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर