Adani ग्रुप कराएगा आपकी मोटी कमाई, जल्द आने वाला है इस कंपनी का IPO, अभी से कर लें प्लानिंग

गौतम अडानी (Gautam Adani)

गौतम अडानी (Gautam Adani)

अडानी ग्रुप (Adani Group) जल्द ही अपना आईपीओ (Adani Wilmer IPO) लेकर आने वाला है. अडानी ग्रुप (Adani Group) की योजना अडानी विल्मर (Adani Wilmer) को लिस्ट कराने की है.

  • Share this:

नई दिल्ली: इस साल बाजार में आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल किया है. अगर आप भी आगे पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है. अडानी ग्रुप (Adani Group) जल्द ही अपना आईपीओ (Adani Wilmer IPO) लेकर आने वाला है. अडानी ग्रुप (Adani Group) की योजना अडानी विल्मर (Adani Wilmer) को लिस्ट कराने की है. बता दें इस आईपीओ के जरिए कंपनी करीब 1 अरब डॉलर जुटाने का प्लान बना रही है. गौतम अडानी का यह ग्रुप पोर्ट से लेकर पावर तक के कारोबार में लगा हुआ है.

Moneycontrol की खबर के मुताबिक, अडानी विल्मर का टारगेट 2027 तक देश की सबसे बड़ी फूड कंपनी बनने का है. इसी दिशा में कंपनी लगातार आगे बढ़ रही है. कंपनी कंज्यूमर सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए काम कर रही है.

यह भी पढ़ें: SBI में FD कराने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, समय से पहले पैसा निकालने पर देना होगा चार्ज, जानें क्यों

सूत्रों ने दी जानकारी
इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, "अडानी विल्मर के कारोबार का साइज बड़ा और अच्छा है. इसके पास डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो है. कंपनी लिस्टिंग के जरिए 7000 करोड़ रुपए से लेकर 7500 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है. हालांकि अभी यह रकम फाइनल नहीं है."

एक अन्य सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि अडानी ग्रुप का ज्यादातर बिजनेस इंफ्रा से जुड़ा हुआ है. ऐसे में यह एक अच्छा मौका है जब कंपनी कंज्यूमर बिजनेस में अपनी वैल्यू बढ़ा सकती है. वे अडानी विल्मर के लिए 8 अरब डॉलर से लेकर 9 अरब डॉलर तक की वैल्यू का अनुमान लगा रहे हैं.

किन कंपनियों से हो सकता है मुकाबला?



बता दें अडानी ग्रुप का इस सेगमेंट में मदर डेयरी का धारा, नेचर फ्रेश, Cargill, मैरिको का सफोला, एग्रो टेक फूड्स का सनड्रॉप और पतंजलि के ऑयल से हो सकता है. इसके अलावा रामदेव की कंपनी Ruchi Soya को भी टक्कर देंगे.

इन प्रोडक्ट्स में कर रही है कारोबार

अडाणी विल्मर का एडिबल ऑयल में बहुत सारे प्रोडक्टस हैं. Fortune Oil सभी घरों में इस्तेमाल होने वाला प्रोडक्ट है. इसके अलावा कंपनी चावल, सोयाबिन, बेसन, दाल, वनस्पति, खिचड़ी, साबुन, आंटा, चीनी समेत दर्जनों प्रोडक्ट तैयार करती है. ज्यादातर प्रोडक्ट्स Fortune ब्रांच नाम से आते हैं.

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहक ध्यान दें! अगले 7 में से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट

1999 में हुई थी "फॉर्च्यून" की शुरुआत

अडानी विल्मर पॉपुलर एडिबल ऑयल "फॉर्च्यून" बनाती है. बता दें इसकी शुरुआत साल 1999 में हुई थी. इसके बाद इस पर लोगों का भरोसा लगातार बढ़ता गया. अडानी विल्मर अडानी ग्रुप और सिंगापुर की कंपनी विल्मर ने ज्वाइंट वेंचर के साथ इसमें कारोबार किया. यह एशिया का सबसे बड़ा एग्री बिजनेस ग्रुप है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज