होम /न्यूज /व्यवसाय /

Adani Wilmar Share Listing: अपने इश्यू प्राइस से 12 रुपए ऊपर लिस्ट हुआ अडानी विल्मर, लिस्टिंग के बाद और तेजी

Adani Wilmar Share Listing: अपने इश्यू प्राइस से 12 रुपए ऊपर लिस्ट हुआ अडानी विल्मर, लिस्टिंग के बाद और तेजी

 अडानी विल्मर का आईपीओ 27 से 31 जनवरी के बीच आया था. इसे 17.37 गुना अधिक बोली मिली थी.

अडानी विल्मर का आईपीओ 27 से 31 जनवरी के बीच आया था. इसे 17.37 गुना अधिक बोली मिली थी.

अडानी विल्मर का आईपीओ 27 से 31 जनवरी के बीच आया था. इसे 17.37 गुना अधिक बोली मिली थी. आईपीओ को सभी तरह के निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी, हालांकि उस अवधि में बाजार में जारी अस्थिरता ने इसे थोड़ा जरूर प्रभावित किया. आईपीओ के लिए सबसे अधिक बोली नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) की कैटेगरी में आई, जिन्होंने अपने आवंटित कोटे में 56.30 गुना अधिक बोली लगाई.

अधिक पढ़ें ...

Adani Wilmar Share Listing: अडानी ग्रुप की FMCG (फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गूड्स) कंपनी ADANI WILMAR आज मंगलवार को Share Market में लिस्ट हो गई. एनएसई में यह आईपीओ अपने इश्यू प्राइस से 12 रुपए ऊपर लिस्ट हुआ. देश की सबसे बड़ी FMCG (फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गूड्स) कंपनियों में से एक, अडानी विल्मर का आईपीओ 27 से 31 जनवरी के बीच आया था. इसे 17.37 गुना अधिक बोली मिली थी.

आईपीओ को सभी तरह के निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी, हालांकि उस अवधि में बाजार में जारी अस्थिरता ने इसे थोड़ा जरूर प्रभावित किया. आईपीओ के लिए सबसे अधिक बोली नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) की कैटेगरी में आई, जिन्होंने अपने आवंटित कोटे में 56.30 गुना अधिक बोली लगाई. दूसरे नंबर पर शेयरहोल्डर्स कोटा रहा, जिसे 33.33 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला.

यह भी पढ़ें- 5G Stocks : 2022 में अच्छा पैसा बनवा सकते हैं इन पांच कंपनियों के शेयर

लिस्टिंग के बाद अडानी विल्मर के शेयरों में तेजी देखने को मि रही है. लिस्टिंग के आधे घंटे के बाद 10.30 तक शेयरों में 20 रुपए की तेजी देखने को मिल रही है. यह स्टॉक 250 रुपए के आस-पास ट्रेड कर रहा है.  कंपनी IPO से मिली रकम में से 1,900 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर में किया जाएगा. वहीं करीब 1,058.9 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी के ऊपर लदे कर्ज को कम करने में किया जाएगा और बाकी 450 करोड़ रुपये रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के दूसरे मौकों में खर्च किए जाएंगे.

Tags: IPO, Share allotment, Share market, Stocks

अगली ख़बर