Home /News /business /

adani wilmar share price at new life time high whats fueling multibagger ipo mlks

अदानी विल्मर के शेयर ने 2 महीने में डबल किया पैसा! क्यों है इसमें इतनी तेजी, जानिए

अदानी विल्मर के शेयर ने मल्टीबैगर रिटर्न देते हुए 2 महीनों में ही निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है.

अदानी विल्मर के शेयर ने मल्टीबैगर रिटर्न देते हुए 2 महीनों में ही निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है.

आज अदानी विल्मर के शेयर ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 504 रुपये का हाई बना दिया है. कल सोमवार को इस शेयर ने 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लगाया था. इसने मल्टीबैगर रिटर्न देते हुए 2 महीनों में ही निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है. जानिए क्यों आ रही है इस शेयर में इतनी तेजी?

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अदानी विल्मर का मल्टीबैगर आईपीओ अभी तक दौड़ा चला जा रहा है. आज मंगलवार को इसके शेयर ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 504 रुपये का हाई बना दिया है. कुल मिलाकर अदानी विल्मर के शेयर ने लगभग 2 महीने के अंदर निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है.

इसी साल 8 फरवरी को AWL का शेयर 227 रुपये पर लिस्ट हुआ था, जबकि इसका इश्यू प्राइस 230 रुपये प्रति शेयर था. जिस निवेशक ने 227 से 250 के बीच में भी खरीदा होगा, उसका निवेश भी अब दोगुना हो चुका है. कल, सोमवार को अदानी विल्मर के इस शेयर ने 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लगाया था, जबकि आज भी खबर लिखे जाने तक यह स्टॉक लगभग 8% तेजी के साथ ट्रेड हो रहा है.

ये भी पढ़ें – Ruchi Soya FPO: वायरल मैसेज पर कंपनी की सफाई, कहा- ये हमने नहीं फैलाया

चार्ट पर दिख रही है तेजी

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, अदानी विल्मर के शेयर की कीमत 2 प्रमुख कारणों से बढ़ रही है- पहला कारण कि रुचि सोया एफपीओ (Ruchi Soya FPO) ने एफएमसीजी बाजार के खाद्य तेल सेग्मेंट को नई दिशा मिलने की उम्मीद है और दूसरा कारण ये है कि पाम तेल की कीमतों में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी ने अदानी विल्मर को फायदा दिया है. उन्होंने कहा कि हर बार मुनाफावसूली के बाद पाम ऑयल की कीमतों में तेजी रहने की उम्मीद है. इसलिए, कंपनी को आगामी तिमाहियों में मार्जिन लाभ मिलते रहने की उम्मीद भी है. तकनीकी नजरिए से, RSI, MACD, Oscillators और MAS जैसे इंडिकेटर डेली चार्ट पर तेजी दिखा रहे हैं.

ये भी पढ़ें – ITR Alert: इन 3 दिनों में भर लो इनकम टैक्स रिटर्न, नहीं तो बन जाएगा सिरदर्द

अदानी विल्मर शेयर प्राइस में आई रैली के बारे में शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह ने लाइव मिंट से कहा, “अडानी विल्मर के शेयरों को मौजूदा स्तरों पर मजबूत फंडामेंटल और तकनीकी समर्थन मिल रहा है. इसके सभी तकनीकी संकेतक जैसे RSI, MACD, Oscillators और MAS तेजी का समर्थन कर रहे हैं. देश के कई राज्यों में क्षेत्रीय चावल के ब्रांडों और प्रोसेसिंग यूनिट्स के अधिग्रहण से कंपनी के प्राइस को बल मिला है.”

ये भी पढ़ें – Cryptocurrency News: टेरा में जबरदस्त बढ़त, 1000 फीसदी से अधिक उछला LFG

इस मल्टीबैगर आईपीओ के लेकर बाजार में तेजी का रुख क्यों है? सवाल पर जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, “अडानी विल्मर को रुचि सोया एफपीओ का शॉर्ट टर्म में लाभ मिल रहा है, क्योंकि इसने FMCG कारोबार के खाद्य तेल सेग्मेंट को नई गति प्रदान की है. कंपनी को अपने बिना बिके हुए पाम ऑयल पर मार्जिन का लाभ मिल रहा है. साथ ही पाम तेल में हाल के दिनों में लगभग 14 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पाम तेल में यह वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है, जिससे आने वाले रिजल्ट सेशन में कंपनी लाभ के अच्छे आंकड़े प्रस्तुत कर सकती है.”

Tags: Adani Group, IPO, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर