वैक्सीन बनाने वाली इस कंपनी से बाहर निकले अदार पूनावाला, बेच दी पूरी हिस्सेदारी

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ पुनावाला

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ पुनावाला

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला ने सोमवार को पनाका बायोटेक (Panacea Biotec) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी.

  • Share this:

नई दिल्ली. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला ने सोमवार को पनाका बायोटेक (Panacea Biotec) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी. कंपनी में पूनावाला की कुल 5.15 फीसदी हिस्सेदारी थी जिसे उन्होंने ओपन मार्केट में 118 करोड़ रुपए में बेच दी. पनाका बायोटेक में अदार पूनावाला और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, दोनों ने शेयर खरीदे थे.

जानें क्या है पनाका बायोटेक?

Panacea Biotec ड्रग इंडस्ट्री में एक जाना माना क्रॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरर है, जो कि मनुष्य और जानवर दोनों की वैक्सीन का उत्पादन करता है. ये कंपनी 1984 में गठित हुई और Panacea Biotec Ltd. के नाम से 1995 में लिस्ट हुई.

ये भी पढ़ें-  भारत में खुलेगा Gold Exchange! सोने से मिलेंगे कमाई के नए मौके, SEBI ने बनाया ये प्लान
पूनावाला के पास 5.15% हिस्सेदारी थी

BSE पर मौजूद डाटा के मुताबिक, पूनावाला ने 31,57,034 शेयर 373.85 रुपए के भाव से बेचा है. इस हिसाब से इस स्टेक की वैल्यू 118.02 करोड़ रुपए होती है. सीरम इंस्टीट्यूट के खरीदे गए शेयरों की बिक्री इसी भाव पर अलग से होगी. मार्च 2021 तिमाही की शेयरहोल्डिंग के मुताबिक, पूनावाला और SII दोनों के पास पनाका बायोटेक की हिस्सेदारी थी. कंपनी में पूनावाला के पास 5.15 फीसदी और सीरम के पास 4.98 फीसदी स्टेक था.

ये भी पढ़ें- Stock Market: शेयर बाजार में रिकाॅर्ड तेजी! सेंसेक्स 50 हजार और निफ्टी 15000 के पार खुला, सभी शेयर हरे निशान पर



लंदन में रह रहे हैं पूनावाला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अदार पूनावाला फिलहाल लंदन में रह रहे हैं. सीरम इंस्टीट्यूट भारत में ऑक्सफर्ड/एस्ट्राजेनेका की कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) का उत्पादन कर रही है. लंदन जाने से पहले पूनावाला ने काफी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि वैक्सीन को लेकर कई नामी-गिरामी लोग उन्हें धमकियां दे रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज