होम /न्यूज /व्यवसाय /मोबाइल की लत बड़ी खराब है... ये कार्टून देख निराश हुए अरबपति बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा, ट्वीट करके नीचे रख दिया फोन

मोबाइल की लत बड़ी खराब है... ये कार्टून देख निराश हुए अरबपति बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा, ट्वीट करके नीचे रख दिया फोन

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मोबाइल की लत को लेकर एक कार्टून शेयर किया है

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मोबाइल की लत को लेकर एक कार्टून शेयर किया है

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मोबाइल की लत को लेकर एक कार्टून शेयर किया है. उन्होंने लिखा है कि यह एक गंभी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आनंद महिंद्रा ने कहा- यह एक गंभीर रूप से निराशा करने वाला कार्टून है.
इस कार्टून में 3 बुजुर्ग अपने खाली ऐसे देख रहे हैं जैसे उनमें फोन हो.
मोबाइल की लत को लेकर आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर यूजर्स ने कमेंट किए.

नई दिल्ली. देश के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं. अपने ट्वीट के जरिए वे देशभर में छुपी हुई प्रतिभाओं की तारीफ करते हैं और और उनका हौंसला बढ़ाते हैं, तो कभी अपनी बातों से सामाजिक संदेश देने की कोशिश करते हैं लेकिन इस बार उन्होंने ट्वीट के जरिए निराशा जाहिर की है और लोगों को स्मार्टफोन के बढ़ते चलन और उससे होने वाले नुकसान को लेकर चेतावनी दी है.

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मोबाइल की लत को लेकर एक कार्टून शेयर किया है और निराशा जताई. आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपने रिएक्शन दिए हैं.

ये भी पढ़ें- आनंद महिंद्रा को पत्नी ने दी गजब की सलाह, ये टिप्स अपनाकर आपको भी आएगी सुकून की नींद

‘कोशिश करूंगा गर्दन सीधी रहे’
दरअसल, आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर यह कार्टून शेयर किया है और उन्होंने लिखा है कि यह एक गंभीर रूप से निराशा करने वाला कार्टून है. इसने मुझे फोन नीचे रखने को मजबूर कर दिया है. इस ट्वीट को करने के बाद मैंने फैसला किया है कि अपना फोन नीचे रख दूंगा. उन्होंने यह भी लिखा कि सुनिश्चित करें कि रविवार को गर्दन सीधी रहे और सिर को ऊपर करके दिन बिताया जाए.

इस कार्टून में एक हॉस्पिटल की तस्वीर दी गई है जिसमें तीन बुजुर्ग लोग झुके हुए अपने खाली हाथों को ऐसे देख रहे हैं जैसे उन्होंने मोबाइल पकड़ा हुआ है. लेकिन उनके हाथ में मोबाइल नहीं बल्कि वे खाली हैं.

मोबाइल की लत से कई मानसिक और शारीरिक विकार का डर
असल में इस कार्टून के जरिए यह बताने की कोशिश की गई है कि हम मोबाइल और लैपटॉप में इतने बिजी हो गए हैं कि हमारा शरीर झुक गया है और कभी हम गर्दन उठाने की कोशिश भी नहीं करते हैं. अगर हालात ऐसे ही रहे तो हम भी जब अस्पताल जाएंगे तो वहां इस हालत में होंगे. आनंद महिंद्रा का यह पोस्ट वायरल हो रहा है.

अक्सर समय-समय पर हमारे सामने ऐसी रिसर्च आती हैं जो स्मार्टफोन के ज्यादा इस्तेमाल के हानिकारक प्रभावों के बारे में चेतावनी देती है. आजकल छोटे बच्चों को स्मार्टफोन हाथ में लिए देखा जा सकता है जब वे कोई वीडियो देख रहे होते हैं या कोई गेम खेल रहे होते हैं. यह प्रवृत्ति परेशान करने वाली है.

Tags: Anand mahindra, Businessman Anand Mahindra, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें