ABHI Health insurance: प्रीमियम पर मिलेगा 100% तक रिटर्न, विदेश में कैशलेस हाॅस्टिलाइजेशन की सुविधा समेत बहुत कुछ, जानें डिटेल्स

Aditya Birla Health Insurance plan

Aditya Birla Health Insurance plan

Health insurance News : आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड (Aditya Birla Capital LTD.)की स्वास्थ्य बीमा सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस (Aditya Birla Health Insurance )ने हेल्थ इंश्योरेंस सेगमेंट इंडस्ट्री में एक खास पहल की है. कंपनी ने हेल्थ इंश्योरेंस प्लान के प्रीमियम पर 100 प्रतिशत तक का रिटर्न प्रदान करने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 4:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड (Aditya Birla Capital LTD.)की स्वास्थ्य बीमा सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस (Aditya Birla Health Insurance )ने हेल्थ इंश्योरेंस सेगमेंट इंडस्ट्री में एक खास पहल की है. कंपनी ने हेल्थ इंश्योरेंस प्लान के प्रीमियम पर 100 प्रतिशत तक का रिटर्न प्रदान करने का ऐलान किया है. कंपनी ने इस प्रोडक्ट से जुड़े अन्य ऑफर्स को भी अपग्रेड करने का ऐलान किया है. आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस ने अपने प्रमुख प्रोडक्ट एक्टिव हेल्थ को एक नए स्वरूप में पेश करते हुए उम्मीद जताई है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि इन प्रयासों से ग्राहक एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे. कंपनी ने दावा किया है कि यह एकमात्र ऐसी इंश्योरेंस कंपनी है जो हेल्थ इंश्योरेंस प्लान के प्रीमियम पर 100 प्रतिशत तक का रिटर्न देगा.

किस तरह की सुविधाएं मिलेंगी..

कंपनी के बयान के मुताबिक, इस हेल्‍थ पॉलिसी में अनेक सुविधाएं उपलब्ध हैं और यह पॉलिसी अनेक स्वास्थ्य लाभों के साथ व्यापक स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करती है. एक्टिव हेल्‍थ पॉलिसी के अपग्रेड वर्जन में ग्राहकों के लिए रिवार्ड्स और बीमित रकम के 100 प्रतिशत तक री-लोड करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है. ग्राहकों को पूरी तरह कैश के रिवार्ड्स के माध्यम से दिया जाएगा. इसका इस्तेमाल वे स्वास्थ्य-संबंधी खर्चों के लिए कर सकते हैं, जैसे कि मेडिसिन, डेली चेकअप के लिए भुगतान करना, डे-केयर उपचार, ओपीडी संबंधी खर्च और वैकल्पिक उपचार. आगामी प्रीमियम के भुगतान के लिए भी रिवार्ड्स का उपयोग किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- अच्छी खबर: अगर आप चेक-इन बैग के बिना हवाई सफर करते हैं तो मिलेगा सस्ता टिकट, जानिए DGCA ने क्या कहा?
पहले दिन से मिलती है कवरेज

एक्टिव हेल्थ प्लान में सभी ग्राहकों को मानसिक बीमारी परामर्श, असीमित होम्योपैथी टेलीमेडिसिन, डे केयर के उपचार, आधुनिक और अग्रिम उपचार विधियां, पुरानी बीमारियों के लिए पहले दिन से कवरेज और ऐसी ही अनेक सुविधाएं मिलती हैं. एक्टिव हेल्‍थ एप के माध्यम से ग्राहक अपनी सेहत पर नजर रख सकते हैं और अपने स्वास्थ्य बीमा के विवरण की जानकारी जुटाते हुए स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.

जानिए, अपग्रेडेड एक्टिव हेल्थ प्लान के बारे में सबकुछ





  • हेल्थ इंश्योरेंस प्रीमियम पर 100 प्रतिशत तक रिटर्न


  • 2 साल क्लेम न किए जाने पर बीमित राशि दोगुनी हो जाती है.


  • मानसिक बीमारी के लिए परामर्श कवरेज .


  • अनलिमिटेड होम्योपैथी टेलिमेडिसिन को कवर होगा.


  • पुरानी बीमारियों जैसे कि अस्थमा, हाई ब्लडप्रेशर, हाई कोलेस्ट्रोल, डायबिटीज पहले दिन से ही कवर होगा.


  • घरेलू उपचार के खर्च में कीमोथेरेपी, डेंगू, कोविड19 आदि को कवर होगा.


  • गंभीर बीमारियों के विदेश में इलाज के लिए कैशलेस हॉस्पिटलाइजेशन की सुविधा


  • इन बिल्ट इंटरनेशनल कैशलेस ट्रीटमेंट 3 से 6 करोड़ रुपये तक के लिए कवर



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज