Home /News /business /

आदित्य बिड़ला सनलाइफ AMC को 173 करोड़ का हुआ लाभ, कंपनी ने 5.60 रुपए/शेयर डिविडेंड देने का किया ऐलान

आदित्य बिड़ला सनलाइफ AMC को 173 करोड़ का हुआ लाभ, कंपनी ने 5.60 रुपए/शेयर डिविडेंड देने का किया ऐलान

वित्‍त मंत्रालय ने बताया, सशस्‍त्र बलों और रेलवे कर्मचारियों के डीए बढ़ोतरी को लेकर अलग से आदेश जारी होगा.

वित्‍त मंत्रालय ने बताया, सशस्‍त्र बलों और रेलवे कर्मचारियों के डीए बढ़ोतरी को लेकर अलग से आदेश जारी होगा.

इसी महीने में बिड़ला असेट मैनेजमेंट कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हुई है. स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने वाली यह चौथी म्यूचुअल फंड कंपनी है. AUM के लिहाज से भी यह चौथे नंबर की कंपनी है.

    नई दिल्ली. आदित्य बिड़ला सनलाइफ असेट मैनेजमेंट (AMC) कंपनी को दूसरी तिमाही में 173.1 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है. एक साल पहले इसी तिमाही की तुलना में यह 38% ज्यादा है. 2020-21 की सितंबर तिमाही में कंपनी को 125.4 करोड़ रुपए का फायदा हुआ था कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि इसका ऑपरेटिंग रेवेन्यू 30% बढ़कर 332 करोड़ रुपए रहा. कंपनी ने 5.60 रुपए प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश घोषित किया है.

    आदित्य बिड़ला सनलाइफ असेट मैनेजमेंट के MD&CEO ए. बालासुब्रमणियन ने कहा कि हम लगातार अपने ओवरऑल असेट्स अंडर मैनेजमेंट (AUM) को बढ़ाने पर फोकस कर रहे हैं. इसके लिए सभी अलग-अलग असेट कैटेगरीज को हम बढ़ा रहे हैं. SIP में हमारी ग्रोथ लगातार बनी हुई है. इक्विटी AUM, बी-30 (टॉप 30 शहरों से आगे के शहर), फोलियो की संख्या और अलग तरीके के प्रोडक्ट ऑफरिंग हमारी ग्रोथ में योगदान कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- LIC policy: 1302 रुपये प्रीमियम देकर मिलेंगे 27.60 लाख रुपये, जानिए इस पॉलिसी के बारे में सबकुछ

    स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने वाली चौथी फंड कंपनी
    बता दें कि इसी महीने में बिड़ला असेट मैनेजमेंट कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हुई है. स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने वाली यह चौथी म्यूचुअल फंड कंपनी है. AUM के लिहाज से भी यह चौथे नंबर की कंपनी है. दूसरी तिमाही में कंपनी के म्युचुअल फंड औसत AUM में सालाना आधार पर 26% की बढ़त हुई है और यह 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा रहा. इक्विटी का AUM 41% बढ़कर 1.16 लाख करोड़ रुपए रहा.

    ये भी पढ़ें- EPFO Alert- PF में आया ब्याज का पैसा हो जाएगा गायब, भूल से भी शेयर न करें ये नंबर

    जानें कंपनी ने क्या कहा?
    कंपनी ने कहा कि उसके पास 73 लाख फोलियो दूसरी तिमाही में रही. उसने पहली छमाही में 5.95 लाख नए फोलियो जोड़े. मासिक आधार पर कंपनी की SIP से आनेवाली रकम 866 करोड़ रुपए रही. दूसरी तिमाही में कंपनी ने 3.20 लाख नए SIP अकाउंट खोले. सालाना आधार पर इसमें 110% की बढ़त रही.
    कंपनी ने कहा कि टॉप 30 शहरों से आगे के शहर (बी-30 मार्केट) में उसका मासिक औसत AUM सालाना 23% बढ़ा है. बिड़ला असेट मैनेजमेंट ने कहा कि चालू वित्तवर्ष की पहली छमाही में उसके कुल ट्रांजेक्शन का करीबन 84% ट्रांजेक्शन डिजिटल प्लेटफॉर्म से रहा. 77% नए फोलियो को डिजिटल तरीके से शुरू किया गया.

    Tags: Mutual fund, Mutual fund investors, Mutual funds, Returns of mutual fund SIPs

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर