म्यूचुअल फंड से कमाई का शानदार मौका! सिर्फ 500 रुपये निवेश करके कमाएं मोटा पैसा, जानें सबकुछ

बाजार की मामूली गिरावट से निवेशकों को भारत की लंबी अवधि की मजबूती के नजरिए से ज्यादा खरीदारी का अवसर मिलेगा

बाजार की मामूली गिरावट से निवेशकों को भारत की लंबी अवधि की मजबूती के नजरिए से ज्यादा खरीदारी का अवसर मिलेगा

आदित्य बिरला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (Aditya Birla Sun Life Mutual Fund) ने मल्टीकैप फंड (Multicap Fund)का एनएफओ (NFO) लांच किया है. इसमें निवेशकों को लॉर्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप में एक साथ निवेश का मौका मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 10:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना काल (Corona) में अगर आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं. तो आपके लिए एक शानदार मौका है. दरअसल, आदित्य बिरला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (Aditya Birla Sun Life Mutual Fund) ने मल्टीकैप फंड (Multicap Fund) का एनएफओ (NFO) लांच किया है. इसमें निवेशकों को लॉर्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप में एक साथ निवेश का मौका मिलेगा. यह NFO तीनों सेगमेंट की एक मिली जुली स्कीम होगी. यह नया फंड ऑफर सोमवार से ही निवेशकों के लिए खोल दिया गया है. यह 3 मई को यह बंद होगा. इसमें कम से कम 500 रुपए के जरिए निवेश किया जा सकता है.

जानें, क्या होता है मल्टीकैप फंड?

मल्टीकैप फंड, एक अनुशासित और स्ट्रक्चर्ड तरीके से तीनों मार्केट कैप सेगमेंट में निवेश करता है. कम से कम 25 पर्सेंट हर सेगमेंट में इसका निवेश होता है. मल्टीकैप निवेशकों को इन तीनों मार्केट के सेगमेंट में निवेश का अवसर देता है. लॉर्जकैप में जहां स्थिरता होती है, वहीं मिड और स्मॉल कैप में ग्रोथ का अवसर होता है. सरकार के ढेर सारे सुधारों के कार्यक्रम, पाॅलिसीज, कम ब्याज दरें, बाजार में ज्यादा लिक्विडिटी, रिजर्व बैंक की आसान मॉनिटरी और फिस्कल पॉलिसी, ढेर सारी स्कीम्स जैसे पीएलआई, आत्मनिर्भर भारत से देश के विकास में एक मदद मिलेगी. अर्थव्यवस्था के रिकवरी के माहौल में मिड और स्मॉल कैप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इस समय एक बेहतरीन मूल्याकंन है जिसमें इसमें निवेश का अवसर बन रहा है.

ये भी पढ़ें: Bank Holidays: कल कई राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, कोरोनाकाल में घर से निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट
बाजार की गिरावट का मिलेगा फायदा?

बाजार की मामूली गिरावट से निवेशकों को भारत की लंबी अवधि की मजबूती के नजरिए से ज्यादा खरीदारी का अवसर मिलेगा. मल्टीकैप एनएफओ एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है. यह शेयरों के चयन में बॉटम अप अप्रोच का पालन करता है. अनुशासित तरीके से मार्केट कैप अलोकेशन करता है और तेजी से बढ़ते हुए सेक्टर्स और कंपनियों में एक्टिव रीबैलेंसिंग के जरिए निवेश करने का मौका देता है.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: दिल्ली से बिहार जाने वालों के लिए आज रात से चलेंगी ये ट्रेनें, चेक कर लें टिकट...



जानें क्या कहना है कंपनी का?

इस बारे में कंपनी के एमडी एवं सीईओ ए. बालासुब्रमणियन ने कहा कि लॉर्ज कैप क्वालिटी वाले शेयर होते हैं और यह किसी भी पोर्टफोलियो में होना चाहिए. हालांकि, लंबे समय के नजरिए से मिड और स्मॉल कैप में भी एक्सपोजर लेना चाहिए जिससे पोर्टफोलियो में ग्रोथ होती रहे. यह फंड तीन मार्केट कैप की एक मिली जुली स्कीम है. इसमें एसआईपी के जरिए भी आसानी से निवेश किया जा सकता है. ऐतिहासिक रूप से मिड और स्मॉल कैप सेगमेंट इकोनॉमिक ग्रोथ के समय अच्छा प्रदर्शन करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज