Home /News /business /

YRF OTT: आदित्य चोपड़ा लॉन्च करेंगे यश राज फिल्म्स का ओटीटी प्लेटफॉर्म, ₹500 करोड़ निवेश की है योजना

YRF OTT: आदित्य चोपड़ा लॉन्च करेंगे यश राज फिल्म्स का ओटीटी प्लेटफॉर्म, ₹500 करोड़ निवेश की है योजना

ओटीटी पर आने की योजना में आदित्य चोपड़ा की वाईआरएफ

ओटीटी पर आने की योजना में आदित्य चोपड़ा की वाईआरएफ

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने अपने बैनर यश राज फिल्म्स यानी वाईआरएफ (Yash Raj Films) के ओटीटी (OTT) वेंचर के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है और अब उनकी निगाहें कथित तौर पर डिजिटल दुनिया पर टिकी हैं. 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' और 'रब ने बना दी जोड़ी' जैसी हिट फिल्मों के डायरेक्टर चोपड़ा का लक्ष्य वाईआरएफ (YRF) के ओटीटी वेंचर के साथ डिजिटल कंटेंट बाजार को नया रूप देना है, जिसे वाईआरएफ एंटरटेनमेंट (YRF Entertainment) कहा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने अपने बैनर यश राज फिल्म्स यानी वाईआरएफ (Yash Raj Films) के ओटीटी (OTT) वेंचर के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है और अब उनकी निगाहें कथित तौर पर डिजिटल दुनिया पर टिकी हैं. ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ और ‘रब ने बना दी जोड़ी’ जैसी हिट फिल्मों के डायरेक्टर चोपड़ा का लक्ष्य वाईआरएफ (YRF) के ओटीटी वेंचर के साथ डिजिटल कंटेंट बाजार को नया रूप देना है, जिसे वाईआरएफ एंटरटेनमेंट (YRF Entertainment) कहा जाएगा.

    फिल्म इंडस्ट्री के सूत्रों के अनुसार, ”आदित्य चोपड़ा भारत में डिजिटल कंटेंट के प्रोडक्शन के स्तर को ऊपर उठाने में योगदान देना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि भारतीय कहानियों पर आधारित फिल्में वैश्विक मानकों से मेल खाएंय. यह वह क्षण हो सकता है जो ओटीटी स्पेस को हमेशा के लिए बदल देगा. वाईआरएफ की बड़ी योजनाएं हैं और वे जल्द ही अपनी रणनीति तैयार करेंगे.”

    2 साल से ओटीटी वेंचर शुरू करने का हो रहा काम
    सूत्र ने कहा कि 50 वर्षीय फिल्म डायरेक्टर और उनका स्टूडियो पिछले दो सालों से ओटीटी वेंचर शुरू करने पर काम कर रहे हैं और उन्होंने पहले ही कई नई प्रोजेक्ट्स शुरू कर दी हैं.

    ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने लॉन्च की RBI की दो खास योजनाएं, आम आदमी को होगा सीधे फायदा, जानिए डिटेल्स

    उन्होंने कहा, ”जब वाईआरएफ कुछ नया शुरू करने का फैसला करता है, तो वह ऐसा बड़े पैमाने पर करता है, जो बेजोड़ होता है. उसने अपना नया वेंचर शुरू करने के लिए 500 करोड़ निर्धारित किए हैं. आदित्य चोपड़ा की योजनाएं अब फलीभूत हो रही हैं और यह शायद सबसे रोमांचक चीज है जो भारतीय ओटीटी क्षेत्र में हुई है.”

    Tags: Aditya Chopra, Ott, OTT Platform, OTT Platforms, Yash raj

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर