अमेरिकी कंपनी को मिली बड़ी कामयाबी- बनाया नया मलहम, नाक पर लगाते ही खत्म हो जाता है कोरोना वायरस

अमेरिकी कंपनी को मिली बड़ी कामयाबी- बनाया नया मलहम, नाक पर लगाते ही खत्म हो जाता है कोरोना वायरस
नया मलहम वायरस को 30 सेकेंड में मार देता है.

अमेरिकी कंपनी Advanced Penetration Technology LLC का दवा है कि कि टी3एक्स उपचार (T3X treatment) के दौरान OTC ointment वायरस को 30 सेकेंड में मार देता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका की एक फार्मा कंपनी Advanced Penetration Technology LLC ने एक ऐसा मलहम (Ointment) बनाने का दावा किया है जिसे लगाते ही 30 सेकेंड में कोविड-19 वायरस मर जाता है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, इस मलहम को अमेरिकी दवा रेग्युलेटर अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) से मंजूरी मिल गई है. अब इसे “नॉन प्रिस्क्रिप्शन ओवर द काउंटर” (OTC ointment) के तौर पर बेचा जा सकता है. कंपनी का दावा है कि यह मलहम कोरोनो वायरस सहित अन्य वायरल संक्रमण को रोकने, उसके इलाज और उन्हें मारने में सक्षम है. यह मलहम कोरोना वायरस को समाप्त करने की क्षमता रखता है. इस मलहम को नाक पर लगाकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता है.

अमेरिकी दवा रेग्युलेटर ने दी मंजूरी-अमेरिका के अलावा अलावा लंदन स्थित लैब वायरोलॉजी रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड (VRSL) ने OTC ointment ने OTC ointment का परीक्षण किया और पाया कि यह कोरोना वायरस और इन्फ्लुएंजा ए वायरस (Influenza A virus) को खत्म करने में काफी कारगर है. इस मलहम की दो महीने टेस्टिंग की गई, इसके बाद इसे USFDA से अप्रूवल मिला है.

कोरोना संक्रमण से बचाएगा नया मलहम- Advanced Penetration Technology LLC के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अधिकतर मामलों में कोरना वायरस सांस के द्वारा शरीर में प्रेवश करता है. इस OTC ointment को नाक में लगाकर कोरोना वायरस को शरीर में प्रवेश करने से रोका जा सकता है.



वायरस को 30 सेकेंड में कर देता है खत्म- कंपनी ने अपने बयान में कहा कि प्रयोगशाला से प्राप्त रिपोर्ट में साबित हुआ है कि टी3एक्स उपचार (T3X treatment) के दौरान OTC ointment वायरस को 30 सेकेंड में मार देता है.
एडवांस्ड पेनिट्रेशन टेक्नोलॉजी कंपनी के संस्थापक डॉ ब्रायन ह्यूबर ने कहा कि परीक्षण में इस मलहम को लगाने के बाद संक्रमण फैलाने वाला कोई विषाणु नहीं पाया गया. हमें उम्मीद है कि यह एक महत्वपूर्ण खोज साबित होगी जो नाक के जरिए कोरोना वायरस के अंदर जाने की आशंका को कम करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज