Home /News /business /

Stock Tips : राकेश झुनझुनवाला के गुरु ने खरीदा ये स्टॉक, ट्रेडिंग की शुरुआत में ही लगा अपर सर्किट

Stock Tips : राकेश झुनझुनवाला के गुरु ने खरीदा ये स्टॉक, ट्रेडिंग की शुरुआत में ही लगा अपर सर्किट

दोनों कंपनियों के बीच 14 फरवरी को हिस्‍सेदारी बेचने के लिए डील हुई थी.

दोनों कंपनियों के बीच 14 फरवरी को हिस्‍सेदारी बेचने के लिए डील हुई थी.

राधाकिशन दमानी की अगुवाई वाली कंपनी Derive Investments ने आडवाणी होटल्‍स एंड रिजॉर्ट में 5 फीसदी से ज्‍यादा हिस्‍सेदारी खरीदी है. इसके बाद निवेशक भी इस पर बुलिश हो गए और सुबह के कारोबार में अपर सर्किट लगाना पड़ा.

नई दिल्‍ली. अगर आप शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो को फॉलो करते हैं, तो उनके गुरु के खरीदे शेयरों पर भी नजर रखिए. झुनझुनवाला के गुरू राधाकिशन दमानी ने आडवाणी होटल्‍स एंड रिजॉर्ट (इंडिया) में हिस्‍सेदारी खरीदी और बृहस्‍पतिवार को ही शेयर ने अपर सर्किट लगा दिया.

दमानी की अगुवाई वाली कंपनी डिराइव इन्‍वेस्‍टमेंट (Derive Investments) ने आडवाणी होटल्‍स एंड रिजॉर्ट के 23.93 लाख शेयर खरीदे थे, जिससे कंपनी की 5.17 फीसदी हिस्‍सेदारी उनके पास आ गई. आज सुबह कारोबार की शुरुआत होते ही निवेशक इन शेयरों पर टूट पड़े और कुछ ही देर में 20 फीसदी का तगड़ा उछाल आ गया. इस पर एक्‍सचेंज को स्‍टॉक्‍स पर अपर सर्किट लगातार थोड़ी देर कारोबार रोकना पड़ा.

ये भी पढ़ें – LIC पर 75 हजार करोड़ का टैक्‍स बकाया, नहीं चुकाया तो IPO पर क्‍या पड़ेगा असर?

एक्‍सचेंज पर किस भाव पहुंचे शेयर
आडवाणी होटल्‍स एंड रिजॉर्ट के शेयर 20 फीसदी बढ़त के साथ 99.45 रुपये के भाव पर पहुंच गए. सुबह 10.15 बजे इन स्‍टॉक्‍स ने 96.50 रुपये के भाव पर कारोबार शुरू किया, जिसके बाद तेज उछाल दिखा. बुधवार को कंपनी के शेयर 82.90 रुपये की कीमत पर बंद हुए थे. यानी आज सुबह ही निवेशकों को एक शेयर पर 16 रुपये से भी ज्‍यादा का मुनाफा मिला.

ये भी पढ़ें –  IPO से पहले ‘रोडशो’ करके इस बैंक में हिस्‍सेदारी बेचेगी सरकार और LIC, निजी हाथों में जाएगा बैंक

बीते साल दिया था दोगुना रिटर्न
कंपनी ने बताया कि बीते साल कोविड-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट आने पर कारोबार ने तेजी पकड़ी और शेयरों ने भी दोगुना मुनाफा दिया था. दमानी की कंपनी के साथ 14 फरवरी को हिस्‍सेदारी बेचने पर समझौता हुआ और 15 फरवरी को शेयरों का अलॉटमेंट किया गया. इसके बाद 16 फरवरी को डील की घोषणा की गई जिसके दूसरे ही दिन शेयर ने अपर सर्किट छू लिया.

Tags: Investment tips, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर