Home /News /business /

aether industries ipo gmp subscription financials reviews should you buy on day 2 arnod

Aether Industries IPO: निवेशकों के लिए इसमें पैसा लगाना ठीक रहेगा या नहीं, पढ़ें एक्सपर्ट्स की राय

एथर इंडस्ट्रीज के आईपीओ का आज दूसरा दिन है.

एथर इंडस्ट्रीज के आईपीओ का आज दूसरा दिन है.

स्पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी एथर इंडस्ट्रीज के आईपीओ का आज दूसरा दिन है. गुजरात के सूरत की इस कंपनी के पब्लिक इश्यू में अगर आप भी निवेश करना चाहते हैं तो निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की राय जान लेना जरूरी है.

नई दिल्ली. स्पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी एथर इंडस्ट्रीज के आईपीओ का आज दूसरा दिन है. यह इश्यू सब्स्क्रिप्शन के लिए 24 मई को खुला है और 26 मई को बंद होगा. पहले दिन यह 33 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है. खुदरा निवेशकों के कोटे में पहले दिन 54 फीसदी सब्स्क्रिप्शन मिला है. इस इश्यू के जरिये कंपनी की योजना 808.04 करोड़ रुपये जुटाने की है.

आईपीओ के तहत 627 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी किए गए हैं, जबकि 181.04 करोड़ रुपये ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये जुटाए जाएंगे. ओएफएस के तहत कंपनी के प्रमोटर्स और निवेशक अपने शेयर बेच रहे हैं. गुजरात के सूरत की इस कंपनी के पब्लिक इश्यू में अगर आप भी निवेश करना चाहते हैं तो निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की राय जान लेना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-Stock Market Opening : निवेशकों के भरोसे पर बाजार ने बनाई बढ़त, आज इन स्‍टॉक्‍स पर लगा रहे दांव

सब्सक्राइब रेटिंग

ब्रोकरेज फर्म एंजल वन के अमरजीत एस मौर्य का कहना है कि कंपनी का फाइनेंशियल ट्रैक रिकॉर्ड काफी मजबूत है. इसका कस्टमर बेस भी डायवर्सिफाइड है, यानी इसके ग्राहक अलग-अलग क्षेत्रों की कंपनियां है. इसका वैल्यूएशन भी उचित है. कंपनी की वित्तीय स्थिति को देखते हुए एंजल वन ने इस इश्यू को सब्सक्राइब रेटिंग दी है. इसका मतलब यह हुआ कि एंजल वन इस इश्यू में निवेश की सलाह निवेशकों को दे रहा है.

मजबूत है वित्तीय स्थिति

ब्रोकरेज हाउस हेम सिक्योरिटीज ने भी इस इश्यू को सब्सक्राइब रेटिंग दी है. हेम सिक्योरिटीज की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट आस्था जैन का कहना है कि बाजार में अग्रणी उत्पादों के अपने अलग-अलग पोर्टफोलियो के साथ कंपनी ने केमेस्ट्री और टेक्नोलॉजी की अपनी मुख्य दक्षताओं का लाभ उठाने के लिए अनुसंधान एवं विकास पर ध्यान केंद्रित किया है. डायवर्सिफाइड ग्राहकों से कंपनी का लंबे समय से संबंध है. इसके ग्राहकों में फार्मा, एग्रोकेमिकल्स, स्पेशियलिटी, इलेक्ट्रॉनिक केमिकल्स, मैटेरियल साइंस, हाई-परफॉर्मेंस फोटोग्राफी आदि क्षेत्र की कंपनियां शामिल हैं.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वित्तीय मोर्चे पर कंपनी ने लगातार मजबूत और बेहतर प्रदर्शन किया है. वित्त वर्ष 2021-22 के पहले 9 महीने (अप्रैल-दिसंबर) के दौरान कंपनी का शुद्ध मुनाफा बढ़कर 82.9 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. जबकि कुल राजस्व 449.3 करोड़ रुपये रहा है.

ये भी पढ़ें- Stock Market : टाटा ग्रुप के इस शेयर में ब्रोकरेज को दिख रहा है कमाई का मौका, क्‍या आपके पास है यह?

इस आईपीओ का प्राइस बैंड 610-642 रुपये रखा गया है. बुधवार को ग्रे मार्केट में इसके प्रीमियम में बढ़ोतरी देखी गई है. 25 मई को इसका जीएमपी 10 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है. मंगलवार को इसका जीएमपी 4 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था. इसका मतलब यह हुआ कि ग्रे मार्केट में इसके शेयर का भाव बुधवार को 652 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, IPO, Share market, Stock Markets

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर