Home /News /business /

aether industries ipo this ipo will open tomorrow know gmp and all other details before investing money pmgkp

Aether Industries IPO: कल खुलेगा ये आईपीओ, पैसा लगाने से पहले जानिए GMP और अन्य सभी डिटेल

 इस इश्यू में पैसा लगाने के लिए 26 मई तक समय होगा .

इस इश्यू में पैसा लगाने के लिए 26 मई तक समय होगा .

Aether Industries IPO: कल मंगलवार को एथर इंडस्‍ट्रीज (Aether Industries IPO) का आईपीओ ओपन होगा. रासायनिक कंपनी का लक्ष्य अपने आईपीओ से 808.04 करोड़ रुपए जुटाना है. कपंनी के शेयर 3 जून को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने की उम्‍मीद है.

अधिक पढ़ें ...

Aether Industries IPO: कल मंगलवार यानी 24 मई को स्‍पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी एथर इंडस्‍ट्रीज (Aether Industries IPO) का आईपीओ ओपन होगा. इस इश्यू में पैसा लगाने के लिए 26 मई तक समय होगा यानी ये आईपीओ 26 मई को क्लोज होगा. कपंनी के शेयर 3 जून को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने की उम्‍मीद है.

रासायनिक कंपनी का लक्ष्य अपने आईपीओ से 808.04 करोड़ रुपए जुटाना है. 808.04 करोड़ में से, कंपनी नए शेयरों की बिक्री से  627 करोड़ रुपए जुटाएगी, जबकि शेष 181.04 करोड़ रुपए ओएफएस है. बाजार के जानकारों के मुताबिक एथर इंडस्ट्रीज के शेयर 21 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं. कंपनी ने इश्यू प्राइस 610-642 रुपये प्रति शेयर तय किया है. एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ बोली के लिए 23 मई से खुलेगा.

यह भी पढ़ें – Ethos IPO: ग्रे मार्केट से कैसा चल रहा है प्रीमियम? कब है लिस्टिंग और बाकी डिटेल

 इस आईपीओ का भी साइज घटा

मार्केट की हालत देखते हुए बहुत सारे आईपीओ अपने साइज घटा रहे हैं. कल खुलने वाले इस इश्यू का भी साइज छोटा हुआ है. फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 757 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करने वाली थी लेकिन अब इसका आकार घटाकर 627 करोड़ रुपये कर दिया गया है. इसके अलावा प्रवर्तकों द्वारा 28.2 लाख इक्विटी शेयरों की ब्रिकी ऑफर फॉर सेल के तहत की जाएगी.

इस आईपीओ का 50 फीसदी भाग क्‍वालिफाइड संस्‍थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है. वहीं 15 फीसदी हिस्‍सा नॉन इंस्टिट्यूशनल इनवेस्‍टर्स के लिए रिजर्व रखा है. 15 फीसदी भाग रिटेल इनवेस्‍टर्स के लिए आरक्षित है.

 3 जून को होगी लिस्टिंग

निवेशक कम से कम 23 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 14,766 रुपये का निवेश करना होगा. इस इश्‍यू के लिए कोटक महेंद्रा कैपिटल कंपनी और एचडीएफसी रनिंग लीड मैनेजर्स हैं. बीएसई औ एनएसई पर कंपनी के शेयर 3 जून को सूचीबद्ध होने की उम्‍मीद है.

यह भी पढ़ें  – क्या है वीनस पाइप्स ऐंड ट्यूब्स का आज का जीएमपी, निवेशकों को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा?

फंड का कहां इस्तेमाल होगा

इस आईपीओ से जुटाए गए पैसे का प्रयोग कंपनी गुजरात के सूरत में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट की कैपिटल एक्सपेंडिचर जरूरतों को पूरा करने,  पुराना  कर्ज चुकाने और वर्किंग कैपिटल की फंडिंग के लिए करेगी. कंपनी के पोर्टफोलियो में 22 प्रोडक्ट हैं. इनकी बिक्री 17 से अधिक देशों की 30 कंपनियां के साथ ही करीब 100 घरेलू कंपनियों को भी की जाती है.

कंपनी का शुद्ध मुनाफा निरंतर बढ़ रहा है. वित्त वर्ष 2019 में कंपनी को 23.33 करोड़ रुपये, वित्त वर्ष 2020 में 39.96 करोड़ रुपये, वित्त वर्ष 2021 में 71.12 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2022 के शुरूआती नौ महीनों में 82.91 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था.

Tags: IPO, Share allotment, Share market, Stock Markets, आईपीओ

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर