लाइव टीवी

दो दिन में 15% की गिरावट के बाद हरे निशान में लौटे इंफोसिस के शेयर

News18Hindi
Updated: August 22, 2017, 4:08 PM IST
दो दिन में 15% की गिरावट के बाद हरे निशान में लौटे इंफोसिस के शेयर
File Photo

इंट्राडे में इंफोसिस के शेयरों में करीब 3% तेजी आई और यह 897 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. हालांकि, कारोबार के आखिर में शेयर 0.42% की तेजी के साथ 877.15 रुपये पर बंद हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2017, 4:08 PM IST
  • Share this:
पिछले दो ट्रेडिंग सेशन में करीब 15 फीसदी गिरने के बाद इंफोसिस के शेयरों ने मंगलवार को वापसी की. इंट्राडे में दिग्गज IT कंपनी इंफोसिस के शेयरों में करीब 3 फीसदी तेजी आई और यह 897 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. हालांकि, कारोबार के आखिर में कंपनी के शेयर 0.42% की तेजी के साथ 877.15 रुपये पर बंद हुए. इंफोसिस के शेयरों में तेज गिरावट से निवेशकों को करीब 35,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

बायबैक ऑफर का असर नहीं
आईटी कंपनी इंफोसिस ने शनिवार को 13,000 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक करने की घोषणा की. हालांकि, यह घोषणा भी इनवेस्टर्स का उत्साह बढ़ाने में नाकाम रही, क्योंकि विशाल सिक्का के अचानक पद छोड़ने के बाद नए CEO की नियुक्ति को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. मौजूदा घटनाक्रम से इनवेस्टर्स काफी चिंतित भी हैं.

नोमुरा ने घटाई रेटिंग और टारगेट प्राइस



ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने कहा है कि सिक्का के इस्तीफे ने टर्नअराउंड की उम्मीदों को झटका दिया है, क्योंकि नए CEO की नियुक्ति में समय लग सकता है. नोमुरा ने इंफोसिस की रेटिंग न्यूट्रल से घटाकर रेड्यूस कर दी है. साथ ही इसका टारगेट प्राइस भी 1,000 रुपये से घटाकर 875 रुपये कर दिया है. हालांकि, कुछ एनालिस्ट कहना है कि इंफोसिस जल्द ही दमदार वापसी करेगी.

पूर्व बोर्ड मेंबर ने लिखा मूर्ति को लेटर
इस बीच, इंफोसिस के पूर्व बोर्ड मेंबर और कंपनी की BPO यूनिट के मौजूदा मेंबर ओंकार गोस्वामी ने एन नारायणमूर्ति को एक ओपन लेटर लिखा है. उन्होंने लिखा है, ‘आपके एक्शन ने असल में संकट पैदा कर दिया, जिसने CEO को इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया. इसके कारण एक ट्रेडिंग डे में शेयर प्राइस में अचानक 9.6 फीसदी की गिरावट आई और मार्केट कैपिटलाइजेशन 22,000 करोड़ रुपये से ज्यादा घट गया. यह सभी कदम इंफोसिस के गवर्नेंस के हायर स्टैंडर्ड्स पर असर डालेंगे.’

यह भी पढ़ें- पत्नी से 10 हजार रुपए लेकर खड़ी की 2 लाख करोड़ की कंपनी

यह भी पढ़ें- सिक्‍का IMPACT: इन्फोसिस करेगी 13 हजार करोड़ के शेयर बायबैक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2017, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर