दो महीने बाद महंगा हो गया चिकन, चेक करें आज के पूरी रेटलिस्ट

गाजीपुर मंडी में बढ़ गए चिकन के भाव

गाजीपुर मंडी में बढ़ गए चिकन के भाव

2 महीने के लम्बे वक्त के बाद अब एक बार फिर से चिकन (Chicken) के दाम बढ़ गए हैं. चिकन की डिमांड आना भी शुरु हो गई है. जबकि बर्ड फ्लू (Bird Flu) के चलते दिसम्बर 2020 से ही चिकन और अंडे (Egg) के दाम गिरना शुरु हो गए थे.

  • Share this:
नई दिल्ली: 2 महीने के लम्बे वक्त के बाद अब एक बार फिर से चिकन (Chicken) के दाम बढ़ गए हैं. चिकन की डिमांड आना भी शुरु हो गई है. जबकि बर्ड फ्लू (Bird Flu) के चलते दिसम्बर 2020 से ही चिकन और अंडे (Egg) के दाम गिरना शुरु हो गए थे. डर के चलते लोगों ने अंडे और चिकन खाना कम कर दिया था. हालात यह हो गए थे कि चिकन के दाम 25 रुपये किलो तक आ गए थे.

एशिया की सबसे बड़ी चिकन मंडी गाज़ीपुर (Ghazipur) में सन्नाटा छा गया था. गाज़ीपुर मंडी से रोज़ाना करीब 5 लाख मुर्गों की सप्लाई होती है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि होली से पहले एक बार फिर चिकन के दाम बढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर, 1 अप्रैल से 5 घंटे करना होगा काम और बढ़ेगा पीएफ, जानें सरकार का प्लान

गाज़ीपुर मंडी में रचना पोल्ट्री के नाम से चिकन का कारोबार करने वाले जमील बताते हैं कि चिकन का बाज़ार कैसा भी चल रहा है, लेकिन होली पर बाज़ार में चिकन की डिमांड आने लगती है. इसी के चलते ही चिकन के दाम बढ़ने लगते हैं. आज बढ़ने वाले दाम के पीछे की वजह भी यही है. हालांकि होली आने तक अभी एक बार और दाम बढ़ने की उम्मीद है. लेकिन यह अगले दो-चार दिन के बाज़ार पर निर्भर करेगा.
यह है आज गाज़ीपुर मंडी में चिकन का रेट

जमील के मुताबिक आज गाज़ीपुर मंडी में सबसे ऊंचे रेट का चिकन 100 रुपये किलो बिक रहा है. यह रेट 1250 ग्राम वजन वाले मुर्गे के हैं. इसके साथ ही 1400 ग्राम वजन वाला मुर्गा 95 रुपये, 1700 ग्राम का 90 और 2.5 किलो वजन का चिकन 88 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है. वहीं 900 ग्राम वजन तक का चिकन 65 रुपये किलो के रेट से बिक रहा है. जबकि कुछ दिन पहले तक यही चिकन आधे से भी कम रेट पर बिक रहा था.

...तो इसलिए ऑनलाइन 400 रुपये किलो बादाम और 550 रुपये बिक रहे थे कश्मीरी अखरोट



Youtube Video


इस रेट बिक रही है चिकन टंगडी

जमील बताते हैं कि अगर आप चिकन के अलग-अलग हिस्से खरीदना चाहते हैं तो आज मंडी में चिकन टंगड़ी नंबर 11 एक किलो 180, 10 नंबर 170 और 7-8 नंबर 140 रुपये के भाव से बिक रही है. अगर आप फ्रेश कटा हुआ चिकन लेना चाहते हैं तो वो 170 रुपये किलो से लेकर 180 रुपये किलो तक बिक रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज